JharkhandLead NewsRanchi

सीएम हेमंत सोरेन पर लाभ के पद मामले की सुनवाई पूरी, फैसला 18 अगस्त के बाद

New Delhi: भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ लाभ के पद के मामले की सुनवाई समाप्त कर दी और फैसला 18 अगस्त के बाद किसी भी समय होने की संभावना है. हेमंत सोरेन, उनके वकील द्वारा प्रतिनिधित्व, ने ईसीआई से कुछ समय मांगा कुछ लिखित प्रस्तुत करने के लिए. इस पर चुनाव आयोग की पीठ ने उनके वकील को 18 अगस्त तक लिखित दलील देने का निर्देश दिया.

हेमंत सोरेन पर मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के दौरान भी लीज पर खदान लेने का आरोप है. सीएम हेमंत सोरेन पर लाभ के पद पर होने के आरोप में निर्वाचन आयोग में सुनवाई हुई. सीएम सोरेन को निजी तौर पर पेशी से छूट होने की वजह से उनके वकील आयोग में उनकी पैरवी की.

सीएम पर क्या है आरोप

सीएम हेमंत के खिलाफ बीजेपी नेता की ओर से शिकायत दर्ज करायी गई थी. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि सोरेन झारखंड के सीएम होने के साथ खनन और वन मंत्री भी हैं. अपने अधीन वन विभाग से उन्होंने खनन की एक लीज ली है. उन्होंने जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 9ए का हवाला देते हुए कहा कि सरकारी ठेके लेने के कारण उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य कर देना चाहिए. लाभ के पद मामले पर ईसीआई में अब सुनवाई पूरी हो गयी है. 18  अगस्त के बाद कभी भी फैसला आ सकता है.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button