JharkhandLead NewsRanchi

डिप्टी कलेक्टर लिमिटेड परीक्षा मामले की सुनवाई 12 जुलाई को, परिणाम में रोक जारी

Ranchi : डिप्टी कलेक्टर लिमिटेड परीक्षा की संशोधित नियमावली को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को हुई हाईकोर्ट में सुनवाई. इस दौरान महाधिवक्ता की अनुपस्थिति मे कोर्ट ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी. साथ ही अगली तारीख 12 जुलाई तय की है. अधिवक्ता विकास कुमार ने बताया कि परीक्षा परिणाम में इस दौरान रोक जारी रहेगा.

सुनवाई चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच में हुई. प्रार्थी चंदन कुमार की ओर से हाईकोर्ट में नयी नियमावली को चुनौती दी गयी है. जिनके अधिवक्ता विकास कुमार है. पूर्व की सुनवाई में राज्य सरकार की ओर से रिपोर्ट देने के लिये समय की मांग की गयी थी. जिसके कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था.

परीक्षा परिणाम में लगी थी रोक

Catalyst IAS
ram janam hospital

पूर्व की सुनवाई में जेपीएससी के अधिवक्ता ने मामले में अंडरटेकिंग देते हुए कोर्ट में कहा था कि जब तक सुनवाई नहीं होती है तब तक परिणाम जारी नहीं किया जायेगा. कोर्ट में आयोग ने बताया था कि जारी विज्ञापन की परीक्षा हो चुकी है. जिसके परीणाम जारी करने की तैयारी चल रही है. जिससे अगली सुनवाई होने तक रोका जा रहा है. परीक्षा के लिये विज्ञापन 2018 में जारी किया गया था. वहीं, परीक्षा 2020 में ली गयी थी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

क्या है मामला

प्रार्थी चंदन कुमार ने मामले में याचिका दायर की गयी है. 2015 में राज्य सरकार ने डिप्टी कलेक्टर लिमिटेड परीक्षा के लिये नयी नियमावली बनायी. जिसके खंड 17 को कोर्ट में चुनौती दी गयी है. याचिका में कहा गया है कि कंप्सेशनेट अपाइंटमेंट से आये लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: करण जौहर ने रांची कोर्ट में दाखिल की याचिका, विशाल सिंह को फिल्म नहीं दिखाने की मांग

Related Articles

Back to top button