JharkhandLead NewsRanchi

पूरी नहीं हो पायी रूपा तिर्की की मौत के मामले की सुनवाई, अगली सुनवाई 13 अगस्त को

Ranchi : साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत के मामले में सीबीआइ जांच की मांग से संबंधित याचिका पर बुधवार को हाइकोर्ट में होनेवाली सुनवाई एक बार फिर से टल गयी. हाइकोर्ट ने इसकी अगली सुनवाई की तारीख 13 अगस्त को निर्धारित की है. आपको बता दें कि रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने सीबीआइ जांच के लिए हाइकोर्ट में याचिका दर्ज की थी.

सुनवाई के दौरान रूपा के पिता देवानंद उरांव ने अदालत को बताया कि उनकी पुत्री की मौत नहीं बल्कि हत्या की गयी है. पुलिस इसे प्रेम-प्रसंग का मामला बता आत्महत्या का रंग दे रही है. उनकी बेटी की मौत के बाद जिस परिस्थिति में शव मिला था उससे प्रतीत होता है कि वह आत्महत्या नहीं थी.

इसे भी पढ़ें :खेल, खिलाड़ियों के लिए बनाया जा रहा आदर्श माहौल, नौकरी के अलावे इलाज का जिम्मा लेगी सरकार: हेमंत सोरेन

पुलिस ने भी रूपा की मौत के बाद उन्हें समय पर सूचना नहीं दी और जब पुलिस अधिकारियों से सवाल किया गया तो उन्होंने ठोस जवाब नहीं दिया.

इस दौरान महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि रूपा तिर्की ने आत्महत्या की है और पुलिस अनुसंधान में यह बात सामने आयी है.

इसे भी पढ़ें :जिला जज उत्तम आनंद की मौत मामले में CBI ने दोनों आरोपियों को धनबाद कोर्ट में किया पेश, बढ़ाई गयी रिमांड की अवधि

रूपा के कॉल डिटेल और टेक्सट मैसेज से भी यह प्रमाणित हुआ है कि उसका एक एएसआइ से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रूपा के मैसेज से भी आत्महत्या की बात सामने आयी है.

महाधिवक्ता ने कहा कि रूपा की मौत की जांच के लिए सरकार ने कमीशन ऑफ इंक्वायरी गठित की है. रिटायर चीफ जस्टिस बीके गुप्ता इसकी जांच कर रहे हैं.

कोई भी इस मौत के मामले से जुड़ी जानकारी कमीशन को दे सकता है. समयाभाव के कारण सुनवाई पूरी नहीं हो सकी. इसके बाद अदालत ने 13 अगस्त को सुनवाई निर्धारित की.

इसे भी पढ़ें : नेतरहाट और पलामू टाइगर रिजर्व में खींची गयीं स्टार टेल और मिल्की वे की इन तस्वीरों को देखते रह जायेंगे आप

Related Articles

Back to top button