Court NewsLead News

निशिकांत दुबे और अनामिका गौतम की जमीन खरीद मामले में हुई सुनवाई, राज्य सरकार से जवाब-तलब

♦अगली सुनवाई 10 जून को

Ranchi : सांसद निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम के मामले में सुनवाई सोमवार को हुई. मामला देवघर में खरीदी गयी जमीन का निबंधन रद्द करने से संबधित है. सुनवाई के दौरान हाइकोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से जवाब-तलब किया है. मामले की अगली सुनवाई 10 जून को होगी.

सुनवाई जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में हुई. हालांकि पूर्व में इस मामले में अदालत ने उपायुक्त की ओर से निबंधन को रद्द करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. देवघर के एलकेसी धाम में अनामिका गौतम ने अपनी कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर जमीन की खरीदारी की है. जमीन निंबधन यह कहते हुए रद्द किया गया कि जमीन बिकाउ नहीं है.

इसे भी पढ़ें – Ranchi निबंधन कार्यालय का हाल: तीन घंटे बाद पहुंचे साहब,लोग हलकान

एफआइआर को रद्द किया जा चुका है

इसके पहले मामले की सुनवाई 18 मार्च को हुई थी. जिसमें कोर्ट की ओर से सांसद दंपत्ति पर दर्ज एफआइआर रद्द करने का आदेश दिया गया. इसके पहले कोर्ट की ओर से अनामिका गौतम के खिलाफ कोई भी पीड़क कार्रवाई नहीं करने और एफआइआर पर स्टे लगाने का आदेश दिया गया था. मामले में एफआइआर किरण सिंह और विष्णुकांत झा की शिकायत पर दर्ज किया गया. देवघर डीसी की ओर से जमीन निंबधन रद्द करने का आदेश दिया गया. जिसके बाद नगर थाना में दपंत्ति पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसके साथ ही डीसी ने ईडी जांच का आदेश दिया था. जिसके बाद अनामिका गौतम ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी और प्राथमिकी रद्द करने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें – अधिक पार्किंग वसूली के खिलाफ ऑटो चालकों का प्रदर्शन, नगर आयुक्त का फूंका गया पुतला

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: