JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

सीएम हेमंत से जुड़े खनन लीज व शेल कंपनी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज व शेल कंपनी मामले में झारखंड हाईकोर्ट में आज फिर सुवनाई है. सुनवाई वर्चुअल मोड में होगी. चीफ जस्टिस डॉ रविरंजन की बेंच में मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में टिप्पणी की थी कि सरकार की ओर से कोई न कोई बहाना बनाकर सुनवाई में देरी की जा रही है.

 

पिछली सुनवाई में सीएम हेमंत की ओर से कहा गया था कि अभी तक उन्हें याचिका की प्रति शपथ पत्र नहीं मिल पाया है, जिस वजह से वह अपना पक्ष नहीं रख पा रहे हैं. इससे पहले कई दफे सुप्रीम कोर्ट में मामला होने का हवाला देते हुए सुनवाई टालने की अपील की जाती रही है. हाईकोर्ट टिप्पणी के मद्देनजर कहा जा सकता है कि आज इस मामले में कोई नया मोड़ आ सकता है. इधर, ईडी लगातार अदालत से जल्द की सुनवाई की मांग कर रही है. ईडी का कहना है कि सुनवाई में देरी होने पर साक्ष्यों को कमजोर करने या उन्हें मिटाया जा सकता है.

 

मालूम हो कि हाईकोर्ट में इस मामले में शिव शंकर शर्मा की ओर से दो याचिका दायर की गई है. एक याचिका में आरोप लगाया है कि सीएम हेमंत, उनके भाई बसंत सोरेन व अन्य करीबियों की ओर से शेल कंपनी में निवेश किया जाता है. दूसरी याचिका में कहा गया है कि सीएम ने अनगड़ा में अपने नाम पर खनन लीज का पट्टा ले लिया है. यह भी कहा है कि हेमंत खनन मंत्री भी हैं. ऐसे में यह मामला आफिस आफ प्राफिट के तहत आता है. इसलिए हेमंत की सदस्यता समाप्त की जाए. यह मामला सुप्रीम कोर्ट व चुनाव आयोग के पास भी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button