JharkhandLead NewsRanchi

राहुल गांधी मामले में 15 जुलाई को होगी सुनवाई

Ranchi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से मोदी को लेकर की गई टिप्पणी के मामले में सोमवार को सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में राहुल गांधी की ओर याचिका दाखिल की गई है. सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की ओर से समय की मांग की गयी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए 15 जुलाई की तारीख तय की है.

इसे भी पढ़ें : राज्य में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, सात दिन की ग्रोथ रेट 0.01 परसेंट

राहुल गांधी के खिलाफ निचली अदालत में याचिका दाखिल की गई थी. इसमें उनके एक बयान का हवाला देते हुए आरोप लगाया गया था कि उन्होंने कहा कि ‘सभी मोदी नाम वाले चोर होते हैं. इस बयान से एक जाति विशेष के लोगों की भावनाएं आहत हुईं. लिहाजा मोदी सरनेम वाले याचिकाकर्ता ने मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के लिए किया नामांकन, राहुल, शरद, अखिलेश समेत कई विपक्षी दिग्गज रहे मौजूद

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

निचली अदालत ने इस याचिका का संज्ञान ले लिया. जिसके खिलाफ राहुल गांधी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. यह मामला वर्ष 2020 का है. रांची के मोहराबादी मैदान में एक सभा के दौरान राहुल गांधी की ओर से दिए गए बयान के खिलाफ प्रदीप मोदी ने रांची सिविल कोर्ट में मानहानि का दावा किया. इसमें कोर्ट ने राहुल गांधी मो पेश होने का आदेश दिया. राहुल गांधी ने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी. दरअसल राहुल गांधी ने एक बयान में नीरव मोदी, ललित मोदी के जरिए पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी.

Related Articles

Back to top button