JharkhandRanchi

हजारीबाग की नाबालिग बच्ची को एसिड पिलाने के मामले में हाइकोर्ट में हुई सुनवाई, केस डायरी पेश

Ranchi : हजारीबाग की नाबालिग बच्ची को एसिड पिलाने के मामले में मंगलवार को झारखंड हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ में सुनवाई हुई. इस मामले में मंगलवार को सरकार की ओर से केस डायरी पेश की गयी.
अदालत ने कहा कि इस मामले में पीडित बच्ची अपनी बात ऱख सकती है. हाइकोर्ट की ओर से जिला विधिक सेवा प्राधिकार को निर्देश दिया गया है कि वह पीडिता को अगली सुनवाई में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उपस्थित कराये. अदालत ने मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 6 नवंबर तय की है.

इसे भी पढ़ेः  Garhwa : दो दोस्तों ने की थी आरजू की गला रेत कर हत्या, हुए गिरफ्तार

क्या है मामला

दिसंबर 2019 में हजारीबाग की एक नाबालिग स्कूली छात्रा को कुछ लोगों ने जबरन एसिड पिला दिया था. एसिड से छात्रा की हालत गंभीर हो गयी थी. दो महीने तक वह कुछ बोल नहीं पायी. उसका इलाज रिम्स रांची और पटना के एक अस्पताल में चला. यह मामला मीडिया में आने के बाद अधिवक्ता अपराजिता भारद्वाज ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था. पत्र मिलने के बाद मुख्य न्यायाधीश ने इस पर संज्ञान लेते हुए जनहित याचिका में तब्दील कर दिया.

advt

इसे भी पढ़ेःतीन नवंबर को दुमका उपचुनाव में ‘बड़ा कांड’ करने की फिराक में नक्सली, भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक हुए बरामद

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: