Crime NewsJharkhandRanchiTop Story

रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता पूर्व मंत्री राजा पीटर की जमानत पर टली सुनवाई

विज्ञापन
राजा पीटर

Ranchi: पूर्व मंत्री राजा पीटर की जमानत की सुनवाई टल गयी. सुनवाई रांची हाइकोर्ट में होनी थी. गौरतलब है कि पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा के हत्‍या मामले में राजा पीटर होटवार जेल में बंद है.

एनआइए ने इस हत्‍याकांड की जांच करते हुए राजा पीटर को वर्ष 2017 में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. सुनवाई के दौरान जस्टिस एके गुप्‍ता और जस्टिस राजेश कुमार की अदालत ने मामले को सक्षम बेंच में भेजने का निर्देश दिया.

इस मामले में याचिका दाखिल कर राजा पीटर पर लगे आरोपों को निरस्‍त करने और जमानत देने की गुहार हाईकोर्ट से लगायी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- #CM की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बांटे गये दो-दो सौ रुपये, वीडियो वायरल

एनआइए ने राजा पीटर को बताया है मुख्य साजिशकर्ता

तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा और पूर्व मंत्री राजा पीटर

तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की जांच कर रही एनआइए ने पूर्व मंत्री राजा पीटर, कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन और विधायक के अंगरक्षक शेष नाथ खरवार सहित 15 अभियुक्तों पर चार्जशीट दाखिल की है.

एनआइए ने कोर्ट में राजा पीटर को इस कांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया है. इस मामले में ही एनआइए ने राजा पीटर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

इसे भी पढ़ें- सीएम के गृह जिले में हो रहा #PMAwasYojna की जमीन पर कब्जा, अतिक्रमण के कारण ढाई हजार की जगह अब बनेंगे कवेल 1100 मकान

पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की एनआइए कर रही जांच

तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा

9 जुलाई 2008 को बुंडू के एसएस हाई स्कूल में एक समारोह के दौरान तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा सहित चार लोगों की हत्या कर दी गयी थी.

पहले रांची पुलिस और फिर सीआइडी ने इस मामले की जांच की. इसके बाद एनआइए ने 28 जून 2017 को उक्त मामले को टेकओवर किया, जिसमें प्राथमिकी दर्ज कर एनआइए पूरे मामले की पड़ताल कर रही है. जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पूर्व मंत्री राजा पीटर ही विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड का मास्टरमाइंड था.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close