Corona_UpdatesJharkhandRanchi

हेल्थ पैरामीटर्स को बेड हेड टिकट के माध्यम से जल्द किया जायेगा प्रदर्शित

Ranchi: शहर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. शहर के सदर अस्पताल में व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आला अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं. कोविड-19 मरीजों के रेगुलर चेकअप की मॉनिटरिंग के लिए नया दिशा निर्देश जारी किया गया है.

इस निर्देश के तहत सभी कोविड मरीजों के रूम के बाहर स्वास्थ्य की स्थिति के संबंध में विभिन्न मानकों का प्रदर्शन किया जायेगा. समय-समय पर चिकित्सकों एवं नर्सों के द्वारा रेगुलर चेक अप किया जायेगा. चेकअप के बाद पेशेंट की हिस्ट्री तथा हेल्थ स्टेटस के बारे में विभिन्न हेल्थ पैरामीटर्स को बेड हेड टिकट के माध्यम से बाहर क्लिपबोर्ड पर प्रदर्शित किया जायेगा.

advt

सदर अस्पताल डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर में विशेष प्रतिनियुक्त आइएएस अधिकारी सह संयुक्त सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग गरिमा सिंह ने यह दिशा निर्देश जारी किया है.

इस प्रकार डॉक्टर तथा नर्स ने कितनी बार कोरोना मरीजों का चेकअप किया है, इसकी जानकारी भी प्राप्त हो सकेगी. इस व्यवस्था के तहत कोविड मरीजों के परिजन और अटेंडेंट भी संबंधित मरीज की बीमारी के सुधार के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

इस प्रकार के उठाये गये कदम से मरीजों और परिजनों को जल्द ही राहत मिलेगी. अक्सर परिजन डॉक्टरों पर आरोप लगाते रहते हैं कि डॉक्टर मरीज को देखने आते ही नहीं हैं जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस पहल से शायद परिजनों की समस्या का हल जल्द ही निकल जायेगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: