न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कान का इलाज कराने रिम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी

71

Ranchi: बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी अपनी कान का इलाज कराने रिम्स पहुंचे. जहां संबंधित डॉक्टर से मिलकर अपनी समस्या बताई और परामर्श प्राप्त किया. इलाज के बाद उन्होंने सुप्रीटेंडेंट व डिप्टी सुप्रीटेंडेंट से मुलकात की एवं विभिन्न विषयों पर जानकारी प्राप्त की. विशेषकर स्वास्थ्य मंत्री ने आयुष्मान भारत पर योजना की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की.

इसे भी पढ़ें: अपराधियों के निशाने में रांची के पेट्रोल पंप, 5 घंटे में लूट की तीन घटनाएं

कंपनी कोटेशन देने में लगाता है वक्त

palamu_12

डिप्टी सुपरीटेंडेंट डॉ संजय कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री को ‘आयुष्मान भारत योजना’ की जानकारी देते हुए बताया कि योजना को सुचारु रुप से चलाने में अभी थोड़ी बहुत परेशानी आ रही है. लेकिन, धीरे-धीरे इसमें सुधार की जा रही है. उन्होंने बताया कि दवा और इंप्लांट के मामले में कई बार संबंधित कंपनियों से कोटेशन मांगा जाता है. लेकिन, कंपनी कोटेशन देने में काफी वक्त लगा देती है. जिससे, मरीज के इलाज में विलंब होने लगता है. जबकि कोटेशन मिलने के बाद ही मरीज ‘आयुष्मान भारत योजना’ से लाभान्वित हो सकते हैं.  इस प्रक्रिया में कम से कम एक दिन का वक्त लग जाता है. इसके अलावा मरीज को चिकित्सकीय सेवा में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है. करीब एक घंटे तक मंत्री रिम्स में रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: