Corona_UpdatesJharkhandRanchi

स्वास्थ्य मंत्री ने किया रांची प्रेस क्लब में कोविड सेंटर का उदघाटन

  • मीडियाकर्मियों का मुफ्त किया जायेगा इलाज
  • एक वार्ड का नाम दिवंगत पत्रकार सुनील कुमार सिंह के नाम पर
  • आम लोगों का इलाज लागत खर्च पर होगा

Ranchi : रांची प्रेस क्लब में बने बिरसा मुंडा कोविड केयर मल्टी फैसिलिटी हॉस्पिटल का उदघाटन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया.

उन्होंने दिवंगत पत्रकार व रांची प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य सुनील कुमार सिंह के नाम पर बने एक वार्ड को भी चालू कराया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच कार्य करने वाले मीडियाकर्मी भी फ्रंट लाइनर्स बन कर सहयोग कर रहे हैं.

advt

ऐसे में उनकी सुरक्षा भी आवश्यक है. इसी को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से मीडियाकर्मियों को वैक्सीनेशन का आदेश जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि रांची प्रेस क्लब में कोविड सेंटर बनाना एक सराहनीय कार्य है.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण हमने कई पत्रकार साथियों को खोया है, जिसका मुझे बहुत दुख है. राज्य सरकार मृतक पत्रकारों के परिवारों के साथ पूरी मानवीय संवेदना के साथ खड़ी है.

इसे भी पढें :कोविड के कारण अनाथ बच्चों का सरकार रखेगी ध्यानः मुख्यमंत्री

मीडियाकर्मियों के लिए पहला संस्थान

उन्होंने कहा कि सरकार मीडियाकर्मियों की संक्रमण से सुरक्षा और समस्याओं के प्रति गंभीर है. सरकार की ओर से जो संभव होगा कदम उठाये जायेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस क्लब के ग्राउंड फ्लोर में बनाये गये कोविड सेंटर का निरीक्षण किया.

प्रेस क्लब के सचिव अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि रांची प्रेस क्लब झारखंड का पहला ऐसा संस्थान होगा जहां मीडियाकर्मियों के लिए कोविड अस्पताल बनाया गया है.

40 बेडोंवाले इस कोविड अस्पताल में मीडियाकर्मियों के लिए कुछ बेड की अलग से व्यवस्था की गयी है. मिशन ब्लू फाउंडेशन के अध्यक्ष पंकज सोनी ने बताया कि इस कोविड सेंटर में मीडियाकर्मियों का इलाज मुफ्त किया जायेगा. जबकि आम लोगों का इलाज लागत खर्च पर होगा.

यह हॉस्पिटल मिशन ब्लू फाउंडेशन और कमलभद्र फैसिलिटी के द्वारा संचालित किया जा रहा है. जबकि संक्रमित मीडिया कर्मियों और उनके परिजनों के इलाज के लिए दवाइयां और ऑक्सीजन रिफिलिंग का सहयोग न्यूज-11 भारत की ओर से किया जा रहा है.

इस अस्पताल में एम्बुलेंस सहित सभी आधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहेगी. अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरों और करीब 50 पारा मेडिकल स्टाफ की टीम 24 घंटे सेवा देंगे.

इसे भी पढें :बन्ना गुप्ता ने दिया सभी जिलों में ऑक्सीजन बैंक बनाने का निर्देश

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: