JharkhandLead NewsRanchi

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे RIMS, हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधारने का डायरेक्टर को दिया निर्देश

Ranchi: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुरुवार को रिम्स का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रिम्स के उच्च अधिकारियों से हॉस्पिटल की व्यवस्था का हाल जाना. रिम्स पहुंचते ही उन्होंने डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने डायरेक्टर को हॉस्पिटल की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने संसाधनों, मैनपावर की उपलब्धता, दवाइयों के स्टॉक समेत अन्य जरूरी संसाधनों की उपलब्धता की जानकारी ली. साथ ही जो कमियां थी उसपर विशेष ध्यान देने को कहा.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS : अब SUNDAY और HOLIDAY को भी एकाउंट में आयेगी सैलरी, 1 AUG से बदल रहे हैं बैंकिंग के ये नियम

स्पेशल कोविड वार्ड और चाइल्ड स्पेशल वार्ड पर चर्चा

स्वास्थ्य मंत्री ने स्पेशल कोविड वार्ड और चाइल्ड स्पेशल वार्ड के अलावा पीडियाट्रिक वार्ड में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी अधिकारियों से ली. प्रबंधन से कहा कि बच्चों के इलाज से संबंधित उपकरणों और दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि सामूहिक नेतृत्व और टीम भावना से सुनिश्चित करें कि रिम्स में इलाज कराने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाए.

advt

रिम्स के टीकाकरण अभियान की समीक्षा

मंत्री ने रिम्स में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि टीके की उपलब्धता सुनिश्चित हो इसके लिए वे लगातार केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं. इसके बाद रिम्स के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर अपने लंबित वेतन की मांग की. स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल उनका वेतन रिलीज करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :थर्ड वेव की आहट : केरल में कोरोना ने मचाया कोहराम, 31 जुलाई व 1 अगस्त को कंप्लीट लॉकडाउन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: