JamshedpurJharkhand

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आरका जैन विश्विद्यालय के ब्लड एंड प्लाज्मा डोनेशन वार रूम का किया उद्घाटन

Ranchi : आरका जैन विश्विद्यालय के एनएसएस द्वारा ब्लड एंड प्लाज्मा डोनेशन वार रूम का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया. यह ब्लड एंड प्लाज्मा डोनेशन वार रूम एनएसएस के कोऑर्डिनेटर पारस नाथ मिश्रा के नेतृत्व में कार्य करेगा.

वार रूम के माध्यम से जमशेदपुर ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें एनएसएस के स्वंयसेवकों ने रक्तदान किया.

इसे भी पढ़ें :यूपी में कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी, सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहेगा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पारस नाथ मिश्रा और उनके विद्यार्थियों द्वारा इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस विकट स्थिति में आरका जैन विश्विद्यालय के द्वारा ब्लड और प्लाज्मा के लिए वार रूम की स्थापना अनुकरकनीय है और इससे लोगों को जान बचाने में मदद मिलेगी. स्वास्थ्य विभाग आरका जैन विश्विद्यालय के इस कार्य को पूरा सहयोग करेगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस कोरोना महामारी में एनएसएस का यह सकारात्मक कदम युवाओं और विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है, युवाओं के आगे आने से हमारा मनोबल बढ़ेगा और जनता को मदद मिलेगी.

राज्य पर्वेक्षक बोर्ड के सदस्य और आरका जैन विश्विद्यालय के सहायक प्रोफेसर पारस नाथ मिश्रा ने कहा कि इस वार रूम से हम रक्त और प्लाज्मा डोनर का डेटा बेस तैयार कर ब्लड बैंक में रक्त दान शिविर आयोजित करेंगे और आम जनता को इस कार्य के लिए प्रेरित करेंगे.

इसे भी पढ़ें :लातेहार: गारू अस्पताल में पांच महीने पहले लिये गये सैंपल की भी नहीं हुई जांच

कार्यक्रम में विश्विद्यालय के वाईस चांसलर डॉ एसएस रज़ी, निदेशक अमित श्रीवास्तव, कैंपस निदेशक डॉ अंगद तिवारी, एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी राजीव सिन्हा, प्रेरणा रॉय व डॉ मनोज पाठक उपस्थित थे.

पारस नाथ मिश्रा ने जमशेदपुर के युवाओं को इस ब्लड और प्लाज्मा डोनेशन वार रूम के माध्यम से दान करने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें :बीपीएल बच्चों के नामांकन लेने में फिसड्डी है रांची, 1028 सीट पर केवल 315 एडमिशन

Related Articles

Back to top button