Giridih

गिरिडीह में स्वास्थ्य विभाग का पीएम यक्ष्मा मुक्त अभियान,कार्यक्रम के दौरान विधायक और केंद्रीय मंत्री हुए आमने- सामने 

Giridih: यक्ष्मा मुक्त देश अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, जमुआ विधायक केदार हाजरा, जिला परिषद अध्यक्ष मुनिया देवी, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ शामिल हुए. नगर भवन में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी की मौजूदगी में सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि यक्ष्मा मुक्त देश इस अभियान के लिए केंद्र की मोदी सरकार की कोई भी योजना पूंजीपतियों से सहयोग लेने पर सफल नहीं हो सकता. इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में जितनी प्रोत्साहन राशि मिलना चाहिए, उतनी नहीं मिल रही है जिसके कारण यक्ष्मा से ग्रसित मरीज और उत्प्रेरक को मदद नहीं मिल पा रही है और इसी कारण अभियान में पूंजीपतियों का सहयोग लेना इसकी सफलता पर सवाल खड़ा करता है.
इसे भी पढ़ें: चतरा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी मात्रा में हथियार बरामद,कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर!

सदर विधायक के इस तंज का जवाब केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बड़े बेबाक तरीके से देते हुए कहा की पिछले आठ साल में केंद्र की मोदी सरकार ने जिस अभियान को शुरू किया, तो उसे अंजाम तक पहुंचाया है. पोलियो मुक्त अभियान की सफलता यही कहता है कि पीएम मोदी का नारा सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास ने ही हर अभियान को एक मुकाम दिलाया है. वैसे भी गिरिडीह में यक्ष्मा के मरीजों का डाटा कहीं से भी अधिक नहीं है. कार्यक्रम में जमुआ विधायक केदार हाजरा,जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ ने भी संबोधित किया. इस दौरान सिविल सर्जन डॉ शिव प्रकाश मिश्र ने जिले में चिन्हित किए गए मरीजों का आंकड़ा पेश किया. कार्यक्रम में दस से अधिक मरीजों को शाल देकर सम्मानित किया गया और उन्हें पौष्टिक आहार से जुड़े पैकेट दिए गए जो यक्ष्मा से बेहतर हो चुके थे. कार्यक्रम में डीपीएम प्रतिमा कुमारी, डॉक्टर आशीष सिन्हा, आईएमए के अध्यक्ष डॉक्टर विद्या भूषण के साथ डॉक्टर बीएमपी रॉय और भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, भाजपा नेता सुभाष चंद्र सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, विनय सिंह समेत सहिया और स्वास्थ कर्मी के साथ कई एएनएम भी मौजूद थीं.

Related Articles

Back to top button