BiharLead News

चुनाव प्रचार में मुखिया समर्थक लहरा रहे थे हथियार, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Patna : बिहार में पंचायत चुनाव की अपनी ही अलग खासियत है. कोई प्रत्यासी बार बालाओं का डांस करा कर अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा लोगों के वोट हासिल करना चाहता है तो कुछ दंबगई के दम पर, चाहे इसके लिए उसे हथियार का ही इस्तेमाल क्यों न करना पड़े. हालांकि हथियार का दिखावा करना एक मुखिया समर्थक को भारी पड़ गया. मामला पटना के विक्रम थाना क्षेत्र का है.

इसे भी पढ़ें : मेयर आशा लकड़ा ने सीएम को लिखा पत्र, महाधिवक्ता के मंतव्य से बढ़ सकता है भ्रष्टाचार

यहां गुरुवार को चुनाव प्रचार में एक मुखिया के समर्थकों द्वारा हथियार लहराने की बात सामने आयी. जिसके बाद अंचलाधिकारी की सूचना पर विक्रम पुलिस ने तीन लोगों को भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से डमी ईवीएम भी जब्त की गयी है. विक्रम पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी सहित तीन लोगों पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है.

advt

इसे भी पढ़ें : झारखंड : जिलों में नये चेहरों को मिल सकती है जिम्मेवारी, तैयारी में लगी प्रदेश कांग्रेस

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को विक्रम थाना क्षेत्र अंतर्गत नगहर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह के समर्थन में तीन लोग विक्रम के बगहा कॉल गांव में हथियार के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे. ग्रामीणों ने इस बात की सूचना अंचलाधिकारी को दी. अंचलाधिकारी ने विक्रम थाने को सूचना देकर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

सूचना मिलते ही विक्रम थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार दल बल के साथ बिगहा कॉल गांव पहुंचे और हथियार के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में सुभाष राय, रणधीर कुमार और जितेंद्र शर्मा हैं. पुलिस ने इनके पास से दो राइफल और 25 गोलियां बरामद की हैं. छानबीन में यह बात सामने आयी कि सुभाष राय आर्मी से रिटायर्ड हैं. वह मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह का बॉडीगार्ड है. सेना से रिटायर करने के बाद सुभाष राय मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह के सुरक्षा में लगा रहता था. साथ ही पुलिस ने उनके पास से डमी ईवीएम मशीन भी जब्त की है, जिसके माध्यम से वे ग्रामीण क्षेत्रों में अपने मतदाताओं को प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव डाल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : कैप्टन अमरिंदर ने राहुल-प्रियंका को बताया था ‘अनुभवहीन’, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: