HEALTHJharkhandLead NewsNationalNEWS

पटना हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार को फटकार लगाई, कहा- ‘अगर आप से स्थिति नहीं संभल रही है तो कोविड का प्रबंधन सेना को सौंप दें’

Patna: बिहार में भी कोरोनावायरस को लेकर हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. राज्य में हर दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है. वहीं, कई पीड़ित लोग ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं. बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई है. कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि अगर आप से स्थिति नहीं संभल रही है तो क्या कोविड का प्रबंधन सेना को सौंप देना चाहिए? अदालत ने कहा कि बार-बार आदेश देने के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : देश में मंगलवार को मिले 3.62 लाख संक्रमित, स्वस्थ होने वालों की संख्या भी तीन लाख के पार

कोर्ट ने कहा कि हमारे बार-बार आदेश देने के बाद भी लोग मर रहे हैं. इस बीच राज्य में ना तो सरकारी अस्पताल और न निजी अस्पताल में लोगों को बेड मिल रहा है और जो भर्ती हैं उन्हें पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन भी नहीं मिल रहा है.

बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन

वहीं, बीते दिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस फैसले की जानकारी दी. सीएम नीतीश ने सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें :

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: