HazaribaghJharkhand

हजारीबाग : वेबिनार के माध्यम से उपायुक्त ने की विकास योजनाओं की समीक्षा

Hazaribagh : उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष से प्रखंड स्तरीय अधिकारियों से वेबिनार के माध्यम से समीक्षा बैठक की. मौके पर डीसी ने मनरेगा, आंगनबाड़ी, आवास, आधारभूत संरचना, भू अर्जन सहित विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए बीडीओ व सीओ को आवश्यक निर्देश दिए.

मौके पर ग्रामीण विकास से संबंधित योजना की समीक्षा की गयी. जिसमें मनरेगा योजना के तहत चयनित योजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर समन्वय करते हुए पूरा करने का आदेश दिया गया.

उन्होंने अधिक समय से लंबित योजना वाले प्रखंडों के बीपीओ की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया. साथ ही उन्होंने जिस पंचायत में पुराने लंबित योजनाओं की संख्या अधिक है वहां नई योजना स्वीकृत नहीं करने को कहा गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :जदयू ने राजनीति के ‘चाणक्य’ पर साधा निशाना, कहा- हर किसी को पीएम बनाने का सपना दिखाते हैं

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

मौके पर आवास योजना की समीक्षा के क्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवासों को गुणवत्ता के साथ ससमय पूरा करने का निर्देश दिया गया.

वहीं अम्बेडकर आवास योजना के लाभुकों के चयन में सावधानी बरतने के साथ साथ लाभुकों का सत्यापन कर ही अनुशंसित करने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : हूल दिवस के दिन होगा महाजुटान, छठी जेपीएससी को रद्द करने का बनाया जायेगा दबाव

वहीं भूमि अधिग्रहण एवं आधारभूत संरचनाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने आंचल क्षेत्रों में विकास योजनाओं से संबंधित कार्य, भूमि विवाद, अधिग्रहण के कारण उत्पन्न कोई भी परियोजना में देरी न हो यह सुनिश्चित करें.

इस वेबिनार में उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें :RANCHI: रातू रोड फोर लेन एलिवेटेड कॉरिडोर का रास्ता साफ, दो महीने के भीतर टेंडर

Related Articles

Back to top button