HazaribaghJharkhand

हजारीबाग : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सदर विधायक ने लिया स्वास्थ्य विभाग और एचएमसीएच का जायजा

Hazaribagh : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए हजारीबाग जिले के स्वास्थ्य विभाग और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेने हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल मंगलवार की शाम को एचएमसीएच पहुंचे.

Advt

जहां सिविल सर्जन कार्यालय के सभाकक्ष में हजारीबाग जिले के सिविल सर्जन डॉ. एस.पी.सिंह, एचएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ. विनोद कुमार एवं डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ.अजय कुमार सिंह समेत कई अन्य चिकित्सकों के साथ विशेष बैठक कर कई तरह के निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें:बोकारो थर्मलः सीसीएल की रेलवे साइडिंग और खुली खदान में फायरिंग करनेवाले पांच अपराधी गिरफ्तार

विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सीय लापरवाही और चूक हुई थी वह तीसरी लहर में ना हो इसके लिए व्यापक स्तर पर तत्काल कार्य करने की आवश्यकता है.

विधायक जायसवाल ने जिले में आरटीपीसीआर की जांच जल्द शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने एंटीजन टेस्ट कैंप लगाने के लिए भी निर्देश दिया. उन्होंने अस्पताल में व्यवस्था दुरूस्त करने के लि वेंटीलेटर व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिया.

इसके अलावे जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन जंबो सिलेंडर, रेगुलेटर, आपातकालीन एंबुलेंस के अलावे विशेषज्ञ चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों के दल को अलर्ट मोड तैयार करने को कहा.

इसे भी पढ़ें:नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 19 डॉक्टर कोरोना संक्रमित

आईसीयू में वेंटिलेटर युक्त बेडों की उपलब्धता के साथ बच्चों के संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए बेहतर चिकित्सा सुविधा हेतु वेंटिलेटर युक्त सेपरेट एनआईसीयू (नवजात गहन चिकित्सा इकाई) और पिकु (बाल गहन चिकित्सा इकाई) में विशेषज्ञ चिकित्सक और प्रशिक्षक चिकित्सा कर्मी को यथाशीघ्र पदस्थापित करने का भी आग्रह किया.

मौके पर विशेष रूप से बैठक के दौरान डॉ.प्रवीण नाथ और सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें:डीसी पहुंचे सदर हॉस्पिटल, खराब रास्ता देख जूनियर इंजीनियर को लगायी फटकार

Advt

Related Articles

Back to top button