HazaribaghJharkhand

हजारीबाग : मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने किया ग्रामीण जलापूर्ति योजना का शिलान्यास, 2,936 घरों में पहुंचेगा शुद्ध पेयजल

Hazaribagh : हजारीबाग में ग्रामीण जलापूर्ति योजना शिलान्यास कार्यक्रम गुरुवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने किया. उन्होंने कहा कि कटकमसांडी प्रखंड में इस योजना से नौ गांवों के 2,936 घरों में नल से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी.

इस योजना के पूरा होने से गदोखर, कंचनपुर एवं रोमी पंचायतों की नौ गावों गदोखर, बलियंद, कदमा खुर्द, कंचनपुर, हेदलाग, गोविन्दपुर, छड़वा, अतिया एवं जेलमा में निवास करने वाले 12,413 लोगों को इसका लाभ मिलेगा.  योजना के फलीभूत हो जाने से सभी वर्गों की माताओं एवं बहनों को विशेष लाभ मिलेगा.

advt

इसे भी पढ़ें: जयपाल सिंह मुंडा ओवरसीज स्कॉलरशिप के लिए ब्रिटेन ने झारखंड सरकार को दी बधाई

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2024 तक राज्य के 59.23 लाख घरों में नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य है, जिसे किसी भी सूरत में पूरा किया जायेगा.

हजारीबाग जिले में 19 बड़ी योजनाओं, 112 एसवीएस तथा 3,576 छोटी योजनाओं के माध्यम से पूरे जिले में नल से जल की व्यवस्था की जायेगी.

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने बदला पारिवारिक पेंशन का नियम, अब नाबालिग को भी इन स्थितियों में मिलेगी राशि

अगर समय पर कार्य पूर्ण नहीं होता है, तो संबंधित अभियंता एवं एजेंसी पर कार्रवाई की जायेगी. कार्यक्रम में हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता हरेन्द्र कुमार मिश्रा, कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार मुंडारी, कनीय अभियंता एवं झामुमो बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष कमलनयन सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के कारण रिम्स में घट गयी मरीजों की संख्या

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: