न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हजारीबाग : मजदूर ने भुगतान की मांग की तो जिंदा जलाकर मार डाला

1,165

Hazaribagh : जिले के इचाक थाना क्षेत्र के रुद गांव में दिल दहलाने वाली घटना हुई. जहां एक स्टोन क्रशिंग यूनिट के मालिक के बेटे ने कथित तौर पर मजदूर को जिंदा जलाकर मार डाला. वारदात की वजह मजदूरी को लेकर विवाद बताया जा रहा है. मृतक का नाम पुन्नू है और वह 40 वर्ष का था. पुलिस के अनुसार, यह घटना बुधवार तड़के की है.

मजदूरी को लेकर हुआ विवाद

पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि पुन्नू नाम के एक मजदूर ने रविवार को स्टोन क्रशिंग यूनिट के मालिक बोध महतो से पैसे मांगे थे. मजदूरी के पैसे को लेकर दोनों के बीच बहस हो गयी. जिसके बाद पन्नू को मंगलवार रात बोधा महतो का बेटा कथित रूप से उठाकर ले गया था.

इधर बुधवार को दम तोड़ने से पहले पन्नू ने पुलिस को एक बयान दिया था. उसने बताया था कि बोध महतो के बेटे रवीन्द्र महतो अपने तीन साथियों के साथ मिलकर पहले उसे रस्सी से बाधा, फिर उसपर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया. जब वह आधा जल चुका था तो उन्होंने उसे झाड़ियों में फेक दिया और फरार हो गए.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना

स्थानीय लोगों ने पुन्नू को जलते हुए देखा. उन्होंने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. पुलिस सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची और आधा जला हुआ शव झाड़ियों से बरामद किया. पुलिस ने आनन-फानन में पुन्नू को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसने मौत से पहले आपबीती बतायी. वहीं इलाज के दौरान पुन्नू की मौत हो गयी.

पुलिस ने बयान के आधार पर स्टोन क्रशिंग यूनिट के मालिक बोध महतो और उसके बेटे रवीन्द्र महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. साथ ही दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: