HazaribaghJharkhand

हजारीबाग : हाथियों के झुंड ने मचाया तांडव, फसलों को किया बर्बाद

विज्ञापन

Hazaribagh : हजारीबाग जिले के सदर प्रखंड के सितागढ़ गांव के संत गैब्रियल हॉउस में हाथियों ने जम कर उत्पात मचाया है. हाथियों ने गैब्रियल हॉउस के कैंपस में बने मकान व बाउंड्रीवाल को पूरी तरह छतिग्रस्त कर दिया है. वहीं कैंपस में लगे फसलों को भी पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. बीती रात लगभग 10 से 12 हाथी गांव में घुस आए फिर खेत में लगी सारी फसलों को बर्बाद कर दिया.

गौरतलब है कि यय पहली बार नहीं हैं जब हजारीबाग जिले में हाथियों ने तबाही मचाई हो. इससे पहले भी कई हाथियों के झुंड ने तबही मचायी है. वहीं एक साथ इतने हाथियों को देखकर गांव के लोगों में भी दहशत का माहौल है.

इसे भी पढ़ें- रेलवे, फोर लेन सड़क व ट्रांसमिशन लाइन के लिए वन विभाग ने 248.44 एकड़ जमीन का किया हस्तांतरण

advt

जानकारी के बाद भी समय पर नहीं पहुंचे वन अधिकारी

संत गैब्रियल हॉउस के फादर पतरस लिंडा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात हाथियों द्वारा उत्पात मचाया गया. मामले की जानकारी वन विभाग को दे दी गयी. लेकिन सूचना मिलने के बाद भी वन विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. उन्होंने बताया कि उत्पात मचाने के बाद हाथियों के झुंड जुलजुल पहाड़ी की ओर चला गया.

उल्लेखनीय है कि हजारीबाग शहर से महज चार किलोमीटर की दूरी पर है सितागढ़ गांव का संत गैब्रियल हॉउस. यहां मिसनरी संस्था चलती है जहां बिशप व ब्रदर की शिक्षा दी जाती है. संत गैब्रियल हॉउस में प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज भी है. जहां प्राथमिक शिक्षकों को ट्रेंनिग दी जाती है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button