Corona_UpdatesHazaribaghJharkhand

कोरोना के बढ़ते प्रसार को लेकर सतर्कता : कैम्प लगाकर सेंपल एकतित्र किये जा रहे

Hazaribagh : जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से कई कदम उठाये जा रहे हैं. इस क्रम में उपायुक्त द्वारा दिये गय निदेश के आलोक में पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में कन्टोनमेंट जोन घोषित कर कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों का पालन सख्ती से कराया जा रहा है. साथ ही इन क्षेत्रों में कोरोना टेस्टिंग कराने के लिए कैम्प लगाकर सेंपल एकतित्र किये जा रहे हैं.

Advt

इस कड़ी में शनिवार को दारू व सदर प्रखण्ड के साकेतपुरी में कैम्प लगाकर लोगों के कोरोना टेस्टिंग के लिए सैम्पल एकतित्र किये गये.

इसे भी पढ़ें:बिहार में मिले 4526 कोरोना मरीज, पटना में 1956 की हुई पहचान

साथ ही प्रमुख चौक चौराहों एवं व्यस्त सड़कों पर कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन में मास्क चेकिंग, भीड़ नहीं लगाने सहित सहित सामाजिक दूरी के अनुपालन हेतु पुलिस बल द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया.

वहीं होम आइसोलेसन में रह रहे संक्रमित व्यक्तियों के समुचित ईलाज के लिए कोरोना राहत किट का वितरण भी किया जा रहा है. इस किट में इलाज हेतु प्रयुक्त होने वाले दवाईयों सहित आवश्यक वस्तुए संक्रमित के घर पर सुलभ कराई जा रही है.

सोशल मीडिया पर कोरोना संबंधी भ्रामक अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए ऐसे अफवाहों के प्रसार में लिप्त व्यक्यिों पर निश्चित कार्रवाई करने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया.

इसे भी पढ़ें:Big News :  UP ,पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का एलान, 7 चरणों में होगा चुनाव, मतगणना 10 मार्च को

वहीं कोविड से पीड़ित व्यक्तियों को घर पर सामाजिक अलगाव के साथ निश्चित समय तक एकांतवास में रहने की एडवाईजरी जारी की गई है. इस क्रम में आमजनों को जागरूक करने एवं प्रशासन की महत्वपूर्ण सूचनाओं को लोगो तक पहुंचाने के लिए कई क्षेत्रों में जनसम्पर्क विभाग द्वारा माईकिंग के माध्यम से अपील की जा रही है.

साथ ही टीकाकरण को गति प्रदान करने के उद्देश्य से संचालित हर घर दस्तक अभियान के तहत आमजनों के साथ-साथ 15-18 वर्ष आयुवर्ग के युवा/युवतियों को भी कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand News : कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रख रहा परिवहन विभाग, बसें अभी बैठने की पूरी क्षमता के साथ ही चलेगी

इस क्रम में खासकर विद्यालयों में कैम्प लगाकर आयुवर्ग के छात्र/छात्राओं को कोरोना का टीका देकर कोरोना के प्रति रोग प्रतिरोधक क्षमता का डोज दिया जा रहा है.

कोरोना के विरूद्ध इस लड़ाई में प्रशासन के साथ आमजनों का सहयोग जरूरी है. प्रशासन द्वारा लगाये गये कड़े कोरोना नियमों के अनुपालन सहित सामाजिक दूरी व मास्क उपयोग कर कोविड से बचाव हेतु उपायुक्त ने आमजनों से सहयोग की अपील की है.

इसे भी पढ़ें:भाजपा के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जज उत्तम आनंद हत्याकांड में क्या हुआ भाजपा बताये

Advt

Related Articles

Back to top button