Crime NewsHazaribaghJharkhand

हजारीबाग: भाकपा माओवादियों ने पोस्टरबाजी कर दी वोट बहिष्कार करने की धमकी

Hazaribagh: बड़कागांव थाना क्षेत्र के अंबाजीत गोंदलपुरा, बाबूपारा, मोतरा, आजाद नगर, हाहे, बलोदर आदि गांवों में भाकपा माओवादी उग्रवादी संगठन ने पोस्टरबाजी की है.

नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार करने के साथ-साथ पुलिस और एनटीपीसी कंपनी को भी चेतावनी दी है. पोस्टरबाजी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी पोस्टरों को जब्त कर मामले की जांच में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें- नक्सली अभियान स्पेशलिस्ट बताकर जिस इंस्पेक्टर का SP ने रोका था तबादला, उसी को नहीं मिली नक्सलियों की सक्रियता की भनक 

ram janam hospital
Catalyst IAS

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जानकारी के अनुसार बड़कागांव थाना क्षेत्र के अंबाजीत गोंदलपुरा, बाबूपारा, मोतरा, आजाद नगर, हाहे, बलोदर गांव के ग्रामीणों ने रविवार सुबह जब पोस्टर देखा तो इसकी सूचना बड़कागांव पुलिस को दी.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची बड़कागांव पुलिस ने सारे पोस्टर जब्त कर लिये. नक्सलियों द्वारा किये गये इस पोस्टरबाजी से ग्रामीणों व आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें- तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद धमक दिखाने से बाज नहीं आ रहे नक्सली

एनटीपीसी कंपनी और पुलिस को दी गयी है चेतावनी

नक्सलियों ने जो पोस्टर चिपकाये हैं उसमें लिखा गया है कि मजदूर, किसान, छात्र, नौजवान, महिला, प्रगतिशील बुद्धिजीवी, पत्रकार, वकील, मानवाधिकार कर्मी और आदिवासी दलित अल्पसंख्यकों पर हो रहे हर तरह के अत्याचार को फौरन बंद करें.

जनता पर युद्ध अभियान तत्काल बंद करें और फर्जी मुठभेड़ों के लिए दोषी पुलिस अफसरों को कड़ी से कड़ी सजा दें. एनटीपीसी के लिए जमीन दलाली करने वाले दलाल को जन अदालत में पेश करें और सजा दें.

व्यवस्था के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन का निर्माण तेज करें. एनटीपीसी कंपनी को मार भगायें और गांव-गांव में क्रांतिकारी किसान कमेटी का निर्माण करें.

पोस्टर में युवक-युवतियों से व्यापक रूप से पीएलजीए संगठन में शामिल होने का भी आह्वान किया गया है. पोस्टर के निवेदक में भाकपा माओवादी लिखा हुआ है.

Related Articles

Back to top button