न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हजारीबाग : ACB ने जिला समन्वयक को 10 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार

367

Hazaribagh: झारखंड में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. एसीबी एक के बाद एक कार्यवाही कर भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है.

इसी क्रम गुरुवार को एसीबी की टीम ने  हजारीबाग जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी नरेश ठाकुर को 10 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. नरेश ठाकुर ने शौचालय निर्माण की राशि भुगतान करने के एवज घूस की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें- बकरी बाजार का कैसे हो इस्तेमाल, इसपर राज्यसभा सांसद, नगर विकास मंत्री और डिप्टी मेयर का अलग-अलग राग

14,400 हजार रुपये की मांग की गयी थी

अधिकारी नरेश ठाकुर ने परिवादिनी उर्मिला देवी से निर्माण कराए गए 24 शौचालय की राशि भुगतान के एवज में पैसे की मांग की थी. प्रत्येक शौचालयों पर 600 रुपया के दर से 14400 रुपया की मांग की गई थी.

लेकिन परिवादिनी रुपया देने को तैयार नहीं थी. जिसके बाद उसने हजारीबाग एसीबी से इसकी शिकायत की थी. इसी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गयी और अधिकारी को घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें- JBVNL में हुए 15 करोड़ के TDS घोटालेबाज को बचाने में फंसे डिप्टी एकाउंटेंट जनरल

एसीबी की टीम का यह 10वां ट्रैप

परिवादिनी उर्मिला देवी के द्वारा एसीबी को किए गए शिकायत के बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया और सत्यापन में मामला सही निकला. जिसके बाद एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर हजारीबाग जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी नरेश ठाकुर को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि हजारीबाग एसीबी टीम का वर्ष 2019 में यह 10 वां ट्रैप है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
झारखंड की बदहाली के जिम्मेदार कौन ? भाजपा, झामुमो या कांग्रेस ? अपने विचार लिखें —
झारखंड पांच साल से भाजपा की सरकार है. रघुवर दास मुख्यमंत्री हैं. वह हर रोज चुनावी सभा में लोगों से कह रहें हैं: झामुमो-कांग्रेस बताये, राज्य का विकास क्यों नहीं हुआ ?
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन कह रहें हैं: 19 साल में 16 साल भाजपा सत्ता में रही. फिर भी राज्य का विकास क्यों नहीं हुआ ?
लिखने के लिये क्लिक करें.

you're currently offline

%d bloggers like this: