न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

हजारीबाग: कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के नाम से बुक कमरे से बरामद हुए 22 लाख

2,481

Hazaribagh: हजारीबाग में होटल के एक कमरे से 22 लाख कैश बरामद हुये हैं. मिली जानकारी के अनुसार, शहर के एक होटल में कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के नाम से चार कमरे बुक किये गये थे. इन कमरों से 22 लाख रुपये नकद मिले हैं. कैश मिलने के बाद पुलिस प्रशासन मामले की छानबीन में जुट गयी है.

eidbanner

होटल ए के इंटरनेशनल होटल में आयकर विभाग के अधिकारियों ने डीडीसी विजया जाधव, व्यय पर्यवेक्षक एवं एसडीओ मेघा भारद्वाज की मौजूदगी में छापेमारी की.

इसे भी पढ़ेंःपलामू, चतरा और लोहरदगा सीट के लिए वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गुप्त सूचना के आधार पर रुपये की बरामदगी

मिली जानकारी के अनुसार, हजारीबाग से कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल साहू के नाम पर होटल में बड़ी रकम होने की सूचना पुलिस को मिली. सूचना के आधार पर पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई में 22 लाख कैश बरामद हुये हैं. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन मामले की छानबीन में जुट गई है.

इस मामले में हजारीबाग एसपी मयूर पटेल कन्हैया लाल से बात करने पर उन्होंने बताया कि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि इतनी बड़ी रकम किसकी है.

लेकिन बताया जा रहा है कि होटल में कमरे कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के नाम से बुक थे. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंःचौथे चरण में नौ राज्यों की 72 सीटों के लिए मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

उल्लेखनीय है कि हजारीबाग लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता गोपाल साहू महागठबंधन के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत हजारीबाग सीट कांग्रेस के खाते में गयी थी.

हजारीबाग सीट पर काफी दिनों से प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस में खींचतान चल रही थी. गोपाल साहू फिलहाल झारखंड कांग्रेस के कोषाध्यक्ष हैं. गोपाल साहू 2005 में रांची विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं.

साहू का राजनीतिक घराने से संबंध है. उनके भाई शिव प्रसाद साहू सांसद रह चुके हैं, जबकि धीरज साहू राज्यसभा सांसद हैं.

इसे भी पढ़ेंःपलामूः कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग, EVM खराब होने के कारण कुछ जगह देर से शुरू हुआ मतदान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: