न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

क्या अर्जुन मुंडा ने झारखंड में आदिवासी सीएम बनने की तरफ इशारा किया है

6,753

Abinash Mishra

Jamshedpur: अर्जुन मुंडा के दो ट्वीट ने जमशेदपुर में राजनीतिक दलों के बीच आदिवासी सीएम के मुद्दे को एक बार फिर गरमा दिया है. अर्जुन मुंडा के ट्वीट के बाद बिष्टुपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज परिसर में मतगणना के लिए रखी इवीएम की निगरानी में लगे सभी दलों के कैंप में इस बात को लेकर बहस छिड़ गयी कि क्या भाजपा एक बार फिर से आदिवासी सीएम की तरफ बढ़ रही है?

Aqua Spa Salon 5/02/2020

गैर आदिवासी सीएम की परंपरा की शुरुआत करने वाली भाजपा क्या आदिवासी चेहरे पर ही भरोसा दिख रहा है? चर्चा इस बात की भी है कि क्या पार्टी का रघुवर दास पर भरोस धीरे-धीरे कम हो रहा है? और क्या भाजपा अदिवासी चेहरे की तलाश में जुट गयी है?

इसे भी पढ़ें- पटना में लगे नीतीश कुमार के लापता वाले पोस्टरों को लेकर तीन थानों में प्राथामिकी दर्ज

क्या है अर्जुन मुंडा का ट्वीट

अपने पहले पहले ट्वीट के जरिये अर्जुन मुंडा ने राज्य में एक बार फिर से भाजपा की सरकार आने का दावा किया है. उन्होंने इस ट्वीट में राज्य में विकास का क्रेडिट सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. इसमें उन्होंने रघुवर के नाम का जिक्र नहीं किया है.

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने आदवासी सीएम की तरफ इशारा करते हुए साफ कहा है की भाजपा की सरकारों ने हमेशा से आदिवासी नेतृत्व को सिर्फ सम्मान ही नहीं दिया बल्कि आगे भी बढ़ाया है. ये कहना भले ही मुश्किल है की सत्ता किसके हाथ आयेगी लेकिन इन दो ट्वीट से राजनीतिक पंडितों को नयी बहस का मौका जरूर मिल गया है.

Related Posts

इसे भी पढ़ें- BJP निष्कासित नेता और टाटा मोटर्स यूनियन नेता हर्षवर्धन सिंह के कंपनी से निकाले जाने का कारण सरयू राय तो नहीं!

चुनावों प्रचार के जरिये मुंडा का कमबैक

चुनाव प्रचार की शुरुआत से ही भाजपा ने रघुवर दास को ही बतौर सीएम प्रोजेक्ट किया. लेकिन तीसरे चरण तक आते-आते अर्जुन मुंडा ने भी पार्टी में अपनी कमबैक कर ली. भले ही अर्जुन मुंडा को सीएम के लिए भाजपा ने पोर्जेक्ट न किया हो लेकिन संथाल परगना की कमान देकर पार्टी में उनका कद जरूर बढ़ा दिया.

राजनीतिक दलों के बीच दावे इस बात को लेकर भी चल रहे हैं कि भाजपा नें अर्जुन मुंडा को आगे करने में बहुत देर कर दी है लेकिन शायद भाजपा अर्जुन मुंडा के जरिये डैमेज कंट्रोल में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ें- कोलकाता के बड़ाबाजार में पकड़े गये 4.71 करोड़ के सोने-चांदी, एक गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी को अर्जुन के निशाने पर भरोसा

इसमें तो कोई दो राय नहीं कि संथाल के भाषणों में नरेंद्र मोदी ने अर्जुन मुंडा की तारीफ की थी. ताकि मुंडा के जरिये अदिवासियों को साधने में पार्टी को कामयाबी मिल सके. वहीं कद बढ़ने से अर्जुन मुंडा के दोनों ट्वीट में कॉन्फिडेंस की झलक भी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like