Crime NewsLead NewsNational

हरियाणा: निकिता हत्याकांड के विरोध में बल्लभगढ़ में हाइवे जाम, एसआइटी गठित

Faridabad: हरियाणा में कथित रूप से धर्मपरिवर्तन से इनकार करने पर निकिता नाम की लड़की की हत्या से नाराज लोगों ने मंगलवार दोपहर बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नेशनल हाइवे को जाम कर दिया. प्रदर्शन कर रहे लोग हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद, यूपी पुलिस जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.

Jharkhand Rai

निकिता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी जबरन लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता था और नाकाम रहने पर उसने हत्या कर दी मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया है. रेहान को पुलिस ने हरियाणा के नूंह से गिरफ्तार किया.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि फरीदाबाद में सोमवार शाम एक छात्रा की निर्मम हत्या में शामिल दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये हैं. हत्या का इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है. एसीपी क्राइम अनिल कुमार के नेतृत्व में एसआइटी गठित गयी है.

इसे भी पढ़ें – अब जम्मू-कश्मीर में कोई भी भारतीय खरीद सकेगा जमीन

Samford

क्या है मामला

बल्लभगढ़ सिटी थाना एरिया के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा निकिता का सोमवार को कार सवार दो युवकों ने अपहरण करने का प्रयास किया था. विफल होने पर आरोपियों ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी कार में सवार होकर फरार हो गये. परिवार ने तौसीफ नाम के एक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी थी.

छात्रा के एक रिश्तेदार ने बताया कि लड़की पर बार-बार मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाला जा रहा था. तीन साल पहले भी आरोपी ने वारदात की थी लेकिन तब पंच ने मामला निपटा लिया था. अब लड़के ने फिर लड़की को फोन किया कि मुसलमान बन जा हम शादी कर लेंगे. लड़की ने इनकार कर दिया तो अपहरण की कोशिश की गयी. अपहरण में नाकाम रहने पर गोली मारकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें – किसानों की आय बढ़ाने के लिए हेमंत सरकार ला रही मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना

पहले भी किया था छात्रा का अपहरण

परिजनों के मुताबिक, आरोपी ने 2 अगस्त 2018 को भी उनकी बेटी का अपहरण किया था. इस मामले में उन्होंने मामला भी दर्ज कराया था. मगर लोकलाज के चलते उन्होंने इस मामले में समझौता कर लिया था.

इसे भी पढ़ें – पलामू: जानें पिछले 48 घंटे में अपराध की कौन सी घटनाएं हुईं

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: