National

#Haryana : बहुमत के दावे के बीच भाजपा विधायक दल की बैठक शनिवार को, #GopalKanda के समर्थन पर विवाद

NewDelhi : हरियाणा में नेता चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शनिवार को होगी. हालांकि यह केवल एक औपचारिकता होगी क्योंकि पार्टी पहले ही फैसला कर चुकी है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ही राज्य में अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे. भाजपा शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा में बहुमत की खातिर ज्यादातर विधायकों का समर्थन जुटाती नजर आयी और खट्टर ने अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया.

Jharkhand Rai

खट्टर ने कहा कि उन्हें निर्दलीय विधायकों से समर्थन के पत्र प्राप्त हुए है. उन्होंने विश्वास जताया कि वह सदन में अपना बहुमत साबित कर देंगे. पार्टी महासचिव अनिल जैन ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और भाजपा के महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी को ज्यादातर विधायकों  का समर्थन हासिल है.

इसे भी पढ़ें : #Haryana: त्रिशंकु विधानसभा के बीच बैठकों का दौर जारी, सोनिया करेंगी हुड्डा से मुलाकात, खट्टर दिल्ली रवाना

खट्टर राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं 

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) का एकमात्र विधायक भी समर्थन कर सकता है. खट्टर के शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश करने की संभावना है. शपथ ग्रहण समारोह दिवाली के बाद होने की उम्मीद है. भाजपा के 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में 40 विधायक हैं. हालांकि विधायक गोपाल कांडा के भाजपा को समर्थन देने को लेकर विवाद पैदा हो गया है.

Samford

आत्महत्या के लिए उकसाने के दो मामलों में आरोपी कांडा के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चल रहा है. वह इस समय जमानत पर है.भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने अपनी पार्टी से अपने नैतिक मूल्यों को नहीं भूलने की अपील की है.
पार्टी महासचिव जैन ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व सभी वास्तविकताओं से अवगत है और बाद में इस पर विचार करेगा.

इसे भी पढ़ें : #MaharashtraElection : भाजपा को टेंशन दे रही #ShivSena, सामना में की शरद पवार की तारीफ,  सत्ता की धौंस न दिखाने की सलाह

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: