न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मांस के दुर्गंध से परेशान हरमूवासियों ने लगायी निगम से गुहार, डिप्टी मेयर ने दिया भरोसा

डिप्टी मेयर और स्थानीय पार्षद ने किया हरमू में पार्क का शिलान्यास किया

209

Ranchi :  रांची नगर निगम वार्ड 26 स्थित इलाहाबाद बैंक हरमू के पीछे एक पार्क का निर्माण करेगा. जिसकी लागत 21-22 लाख रूपये होगी. रविवार को डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और स्थानीय पार्षद अरूण झा ने पार्क  का शिलान्यास किया. इसपर वहां उपस्थित स्थानीय लोगों ने खुशी तो जतायी. मगर साथ ही पार्क के समीप स्थित मैदान में मांस विक्रेताओं द्वारा फैलायी जा रही गंदगी पर नाराजगी भी जतायी.

उपस्थित महिलाओं ने डिप्टी मेयर को बताया कि हरमू हाउसिंग बोर्ड द्वारा घेरे गये एक मैदान में मीट दुकानदार बचे हुए मांस के टुकड़े फेंकते हैं,जिसके दुर्गंध से लोग परेशान हैं. साथ ही महिलाओं ने ये भी शिकायत की, कि इस इलाके में सूअर भी गंदगी  फैलाते हैं. तो ऐसे में सिर्फ पार्क निर्माण से ही वातावरण साफ नहीं होगा. इसके लिए मांस विक्रेताओं को यहां से  हटाया जाना जरूरी है.

Trade Friends

वहीं कार्यक्रम के दौरान डिप्टी मेयर ने उपस्थित लोगों के सामने घोषणा कर कहा कि नागरिक सुविधा के लिए उन्हें मिलने वाली राशि का 20 प्रतिशत वे रेन वाटर हार्वेंस्टिंग पर खर्च करेंगे. ताकि पीएम नरेंद्र मोदी के जलशक्ति अभियान को पूरी तरह से सफल बनाया जा सके.

इसे भी पढ़ें – पुलवामा हादसे को बीते 150 दिन, रघुवर दास ने किया था शहीदों के परिजनों को मदद का वादा, नहीं किया पूरा

25 घरों ने रेन वाटर हार्वेंस्टिंग कर मिसाल कायम की

वार्ड पार्षद अरूण झा ने कहा कि बन रहे पार्क से आसपास का वातावरण स्वस्थ और खुशनुमा बनेगा. वहीं कई लोगों को टहलने की जगह मिलेगी. उन्होंने कहा कि पार्क के समीप घरों की संख्या केवल 28 से 30 है, लेकिन करीब 25 घरों ने रेन वाटर हार्वेंस्टिंग बनाया है. जिसका असर यह है कि भीषण गर्मी में भी स्थानीय लोगों ने निगम से पानी की मांग नहीं की.

वहीं मांस से फैल रहे दुर्गंध पर पार्षद ने डिप्टी मेयर से अनुरोध किया कि, इन दुकानदारों को पास बने डेली मार्केट में शिफ्ट करवाया जाए. इससे इनके रोजगार भी नहीं छिनेंगे. वहीं स्थानीय लोगों की समस्याएं खत्म होंगी.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें – चंद्रयान-2 का काउंटडाउन शुरू, 15 जुलाई को तड़के दो बजकर 51 मिनट पर रॉकेट भरेगा उड़ान

निगम की इंफोर्समेंट टीम करेगी जांच : संजीव विजयवर्गीय

रेन वाटर हार्वेंस्टिंग की बात सुन संजीव विजयवर्गीय ने लोगों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम के जलशक्ति अभियान को सफल बनाने में मोहल्लेवासियों की भूमिका तारीफे काबिल है. इससे राजधानी के अन्य लोगों को भी सीख लेनी चाहिए.

मांस विक्रेताओं द्वारा फेंकी जा रही गंदगी से हो रही परेशानी पर उन्होंने कहा कि वे स्थानीय पार्षद के साथ अगले एक-दो दिन में हाउसिंग बोर्ड जाकर कार्रवाई की मांग करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि निगम की इंफोर्समेंट टीम को वे सोमवार को भेजे मामले की जांच कराएंगे. अगर कोई दुकानदार सरकारी सड़क पर मांस बेच रहा है, तो उसे हटाने का आदेश देंगे. साथ ही कहा कि अगर निजी घरों में भी ऐसा कोई कर रहा है, तो उसपर कार्रवाई करने में दो-से तीन दिन लगेगा.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह : CCL सुरक्षा प्रभारी की हड्डियां जुबलीपीठ चानक के खंता से बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like