न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू के हरिहरगंज के बीईईओ अरूण कुमार वैद्य निलंबित

अवैध पारा शिक्षकों को मानदेय भुगतान सहित कई अन्य आरोप

528

Daltongunj: जिले के हरिहरगंज में पदस्थापित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (Block Extension Education Officer) अरूण कुमार वैध को निदेशक, प्राथमिक शिक्षा आकांक्षा रंजन ने निलंबित कर दिया है. उन पर नौडीहा बाजार का प्रभारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रहते हुए दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने, गलत तथ्य प्रस्तुत कर प्रतिवेदन समर्पित करने, विभागीय निर्देशों की अवहेलना करने और अवैध रूप से नियुक्त 112 पारा शिक्षकों के मानदेय भुगतान कर वित्तीय अनियमितता का आरोप है.

जिला शिक्षा अधिक्षक ने की थी अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा

आरोपों की जांच करने के बाद क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पलामू और जिला शिक्षा अधिक्षक ने प्राथमिक शिक्षा निदेशालय को प्रतिवेदन समर्पित करते हुए अरूण कुमार वैद्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की थी. इसी के आलोक में प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने श्री वैध को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही करने का आदेश जारी किया है.

इसे भी पढ़ें-अचानक उपायुक्त को देख हुसैनाबाद प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों में मची खलबली

विभागीय कार्रवाई के लिए 30 दिनों के भीतर जांच

निलंबन अवधि में अरूण कुमार वैद्य का मुख्यालय गढ़वा जिला शिक्षा अधिक्षक का कार्यालय होगा. विभागीय कार्यवाही के लिए संचालन पदाधिकारी पलामू प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक को और प्रस्तुतिकरण पदाधिकारी पलामू जिला शिक्षा अधिक्षक को बनाया गया है. संचालन पदाधिकारी से अपेक्षा की गयी है कि वे 30 दिनों के भीतर जांच कार्य सम्पन्न कर अपना प्रतिवेदन निदेशालय को समर्पित करें. अरोपी पदाधिकारी को अपना लिखित पक्ष संचालित पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: