न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हरिद्वार : अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन गंगा नदी में किया गया

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन रविवार, 19 अगस्त को हरिद्वार में गंगा में कर दिया गया.

435

Haridwar : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन रविवार, 19 अगस्त को हरिद्वार में गंगा में कर दिया गया.  वाजपेयी जी की बेटी नमिता और नातिन निहारिका ने उनकी अस्थियां हर की पैड़ी घाट के ब्रह्मकुंड में विसर्जित की. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उपस्थित थे.  इससे पूर्व दो किलोमीटर लंबी अस्थि कलश यात्रा  निकाली गयी, जो  हरिद्वार के भल्ला ग्राउंड से निकल कर हर की पैड़ी घाट पर खत्म हुई. कलश यात्रा में भारी संख्या में  लोग शामिल हुए.

पढ़ें- केरल : युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी,  82 हजार लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये गये

 सेना के विशेष विमान से अस्थियां हरिद्वार लायी गयी

hosp3

अटल बिहारी वाजपेयी के परिजनों ने रविवार की सुबह दिल्ली के स्मृति स्थल जाकर उनकी अस्थियां लीं. दोपहर मे सेना के विशेष विमान से हरिद्वार लाया गया. बताया गया है कि अटल जी की अस्थियां देश की 100 अन्य पवित्र नदियों में भी विसर्जित की जायेंगी.  भाजपा ने इसे लेकर 15 दिनों के कार्यक्रम का ब्यौरा जारी किया है. इसमें बताया गया है कि पूर्व पीएम अटल जी की अस्थियां कौन-कौन सी नदियों में प्रवाहित की जायेंगी.

इसे भी पढ़ें- मृत्यु प्रमाणपत्र के लिए हिंदी में आवेदन नहीं लेता RMC, यह राष्ट्रभाषा का अपमान है, हिंदी में भी लें…

सभी राज्यों में 10-15 दिनों तक सामूहिक प्रार्थना सभा का आयोजन होगा

वाजपेयी जी की याद में सभी राज्यों में 10-15 दिनों तक सामूहिक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा,  इसकी शुरुआत 20 अगस्त को होगी. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शाम चार बजे से छह बजे तक  सभा का आयोजन किया जायेगा.  23 अगस्त को लखनउ में उनकी स्मृति सभा का आयोजन किया जायेगा, इस आयेाजन में  सीएम योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और वाजपेयी जी के परिवार के सदस्य शामिल होंगे. उनकी राख गोमती में प्रवाहित की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी, राहुल गांधी ने निलंबन रद्द किया

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: