Crime NewsJharkhandLohardaga

भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली उदय उरांव गिरफ्तार

Ranchi: लोहरदगा में भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली और सब जोनल कमांडर उदय उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ हत्या, अपहरण और नक्सली वारदात के दर्जनों मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. भाकपा माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ते का सब जोनल कमांडर उदय उरांव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

advt

इसे भी पढ़ें –रूपा तिर्की मामले में न्यायिक आयोग का गठन आंखों में धूल झोंकने जैसा : दीपक प्रकाश

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पेशरार थाना के मुरहूकरचा निवासी उदय उरांव अपने भाइयों से मिलने मुरहूकरचा आया हुआ है. इसके बाद पुलिस ने उग्रवादी के घर पर छापेमारी व घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया.

सब जोनल कमांडर उदय उरांव को पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत गिरफ्तार किया है. भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ते में शामिल था. उदय की गिरफ्तारी से रविंद्र गंझू के दस्ते को बड़ा झटका लगा है.

इसे भी पढ़ें – 73 बरस में पहली बार डीजल हो सकता है 100 के पार, महंगाई पर चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सली पेशरार थाना क्षेत्र के छापर टोली का रहने वाला है. उदय पर पेशरार थाना क्षेत्र में मुंशी के अपहरण, हत्या, सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में ग्रामीण की हत्या सहित कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है.

एसपी ने बताया कि उदय उरांव ने बयान में कहा है कि पेशरार थाना अंतर्गत ओनेगढा पुल निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार द्वारा लेवी (रंगदारी) नहीं देने के कारण मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था.

फिर भी लेवी नहीं मिलने पर ठेकेदार के मुंशी विक्की गुप्ता की हत्या कर दी और निर्माण कार्य में लगे ट्रैक्टर एवं पोकलेन गाड़ियों में विस्फोट कर क्षतिग्रस्त कर दिया था.

इसे भी पढ़ें – पटना में लॉकडाउन हटते ही बेकाबू हुआ माहौल, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: