BiharLead News

औरंगाबाद में एसएसबी ने हार्डकोर नक्सली रामप्रवेश यादव को किया गिरफ्तार

Aurangabad : जिले में गुरुवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 29 वीं वाहिनी की टीम ने मदनपुर के सलैया थाना के कठौतिया गांव से आतंक का पर्याय माने जानेवाले हार्डकोर नक्सली रामप्रवेश यादव को गिरफ्तार किया है. एसएसबी की बी-कंपनी, काला पहाड़ के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार ने बताया कि इलाके में रामप्रवेश की पहचान दुर्दांत नक्सली के रूप में की जाती थी. उस पर कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के मामले में विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज है.

Sanjeevani

गिरफ्तार नक्सली  कठौतिया गांव का ही निवासी है और गुप्त सूचना पर उसे उसके गांव से ही पकड़ा गया है. यह कार्रवाई एसएसबी की 29वीं वाहिनी के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता के निर्देश पर काला पहाड़ स्थित बी-कंपनी के कमांडर लोकेश कुमार, गया जिले के कोंच थाना के सब इंस्पेक्टर सियाराम शर्मा, सलैया थानाध्यक्ष अजय शंकर द्वारा संयुक्त रूप से की गयी.

MDLM

संयुक्त अभियान में नक्सली के गांव को चारों तरफ से घेर कर उसे पकड़ा गया. पकड़े गये नक्सली के खिलाफ गया जिले के कोंच थाना में कांड संख्या-41/18 दर्ज है. इस मामले में वह वांटेड था. टीम को गुप्त सूचना मिली कि हार्डकोर नक्सली अपने गांव कठौतिया में अपने घर पर छिप कर रह रहा है. गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में नक्सली संगठन के बारे में कई अहम जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें – एनसीबी ने पटना में 1 करोड़ से अधिक का नशीला पदार्थ किया जब्त

Related Articles

Back to top button