Bihar

बिहार में हस्तकला उद्योग केंद्रों का होगा जीर्णोद्धार, सांसद विवेक ठाकुर ने पीयूष गोयल से की मांग

Patna : भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से शिष्टाचार मुलाकात कर बिहार के हस्तकला उद्योग केंद्रों का जीर्णोद्धार करने का आग्रह किया.
विवेक ठाकुर ने कहा कि बिहार में मशीनरी आधुनिकता, पूंजी और बाजार के आभाव में कुछ हस्तकला उद्योग समाप्त हो चुके हैं और कुछ समाप्त होने के कागार पर हैं. बिहार में भूले हुए हस्तकला उद्योग को सफलता से व्यवस्थित करने की आवश्यकता है.

विवेक ठाकुर ने शिष्टाचार मुलाकात में औरंगाबाद के ओबरा स्थित कालीन हस्तकला उद्योग केंद्र, नवादा के कादिरगंज व शेखोदेउरा स्थित वस्त्र हस्तकला उद्योग केंद्र, पटना के पालीगंज स्थित सिगोरी के वस्त्र हस्तकला उद्योग केन्द्र तथा पटना के परेव स्थित बर्तन हस्तकला उद्योग केंद्रों के विकास के लिए आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें :पंजाब में स्कूल खुलते ही 2 स्कूलों के 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

Catalyst IAS
ram janam hospital

वहीं विवेक ठाकुर के आग्रह पर पीयूष गोयल ने अधिकारियों को इन हस्तकला उद्योग केंद्रों का रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

विवेक ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने हमारी बातों को ध्यान पूर्वक सुना और यह आश्वासन दिया है कि इस पर जल्द कुछ उचित कदम उठाया जायेगा और अधिकारियों को इससे संबंधित दिशा-निर्देश भी दिये.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : उम्मीदवारों के आपराधिक केसों का ब्योरा नहीं किया सार्वजनिक, SC ने बीजेपी, कांग्रेस समेत 8 दलों पर ठोंका जुर्माना

Related Articles

Back to top button