न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

कांग्रेस का हाथ अलगाववादियों के साथ : भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस पर लगाया सेना और शहीदों के साथ क्रूर मजाक का गंभीर आरोप

83
  • कहा आर्म्स फोर्स स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन की बात के लिए कांग्रेस देश से मांगे मांफी
  • सोरेन परिवार पर भी साधा निशाना, कहा, आदिवासियों की जमीन खरीदकर उड़ा रहे सीएनटी-एसपीटी एक्ट की धज्जी
eidbanner

Chatra : लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रही विभिन्न राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे को आड़े हाथों लेने में कोई कोई कसर नहीं छोड़ रही. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को देश विरोधी करार देते हुए सेना और शहीदों के साथ क्रूर मजाक बताया है. कहा है कि कांग्रेस नहीं चाहती कि देश में भारत माता की जय जैसे नारे लगे. ये लोग अलगाववादियों से मिलीभगत कर भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे देश विरोधी नारों को बढ़ावा देने पर तुले हैं.

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में लागू आर्म्ड फोर्स स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन की बात घोषणा पत्र में शामिल कर कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस का हाथ अलगाववादियों के साथ है. इसके लिए इन्हें देश और सैनिकों के साथ-साथ शहीदों के परिवारों से माफी मांगनी चाहिए. चतरा में प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा प्रवक्ता ने सोरेन परिवार पर भी हमला बोला.

इसे भी पढ़ें – ‘अपनों पे सितम-गैरोंं पे रहम’ कर रहे भाजपा आलाकमान : रविंद्र तिवारी

आर्म्ड फोर्स स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट अलगाववादियों का दुश्मन

प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा है कि जम्मू कश्मीर की विषम परिस्थितियों से जूझ कर देश व समाज की रक्षा करने में अपनी प्राणों की आहुति देने वाले सेना के जवानों के लिए सरकार ने आर्म्ड फोर्स स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया है. जिससे इलाके में पांव पसार रहे अलगाववादियों व आतंकियों को हमारे सुरक्षा प्रहरी मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण एक्ट में संशोधन व हटाने की बात को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल कर कांग्रेस ने देश विरोधी ताकतों को मदद पहुंचाने का काम किया है.

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मेनिफेस्टो में शामिल इस घोषणा को कांग्रेस तुरंत हटाया और देश के साथ साथ सेना व शहीद के परिवारों से माफी मांगे. उन्होंने इस घोषणापत्र को सैन्य बलों के चेहरे पर तमाचा व पुलवामा शहीदों का अपमान बताया है. कहा कि कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस का हाथ अलगाववादियों के साथ है.

इसे भी पढ़ें – आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को मिली जमानत

गरीबी हटाने की बात देश का सबसे बड़ा झूठ

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस पर हमलावर अंदाज में कहा कि अपने मेनिफेस्टो में कांग्रेस द्वारा गरीबी हटाओ अभियान चलाने की बात कह कर एक बार फिर देश की जनता को छलने का प्रयास किया गया है. उन्होंने कहा है कि विगत 50 वर्षों से कांग्रेस पार्टी गरीबी हटाओ का नारा देकर गंदी राजनीति कर रही है. देश में लंबे समय तक सत्ता सुख भोगने वाली इस पार्टी का ना तो अब तक नारा बदला है और ना ही उद्देश्य.

इसे भी पढ़ें – प्रेमी ने खोले राज,11 दिनों के बाद अपहृत महिला का नरकंकाल बरामद, बच्चे का पता नहीं 

mi banner add

वन रैंक वन पेंशन कांग्रेस का खोखला वादा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस मेनिफेस्टो में शामिल वन रैंक वन पेंशन योजना पर भी सवाल खड़ा किया है. कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान इस योजना के लिए मात्र 500 करोड़ का प्रावधान लाया था. लेकिन भाजपा सरकार ने महज 5 वर्षों के अल्प कार्यकाल में 35 हजार करोड़ का प्रावधान किया है. ताकि रिटायरमेंट के बाद सेना के जवानों और अधिकारियों को रैंक के अनुसार समय पर पेंशन मिल सके. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन की योजना को घोषणा पत्र में शामिल कर खोखला वादा किया है. कहा कि ये लोग भाजपा के विकास योजनाओं का नकल कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा नहीं, विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है पार्टी : जदयू

सोरेन परिवार उड़ा रहा सीएनटी-एसपीटी एक्ट की धज्जी

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर भी कई गंभीर आरोप लगाए . उन्होंने कहा है कि आदिवासियों के नाम पर राजनीति करने वाला सोरेन परिवार सीएनटी-एसपीटी एक्ट का धज्जियां उड़ा रहा है. यह लोग एक ओर खुद को आदिवासियों और गरीबों का हितैशी बताते हैं तो दूसरी ओर इन की जमीन को ओने -पौने दाम में खरीद कर इनकी सुरक्षा के लिए बनाई गयी योजनाओं की धज्जियां उड़ाते हैं. भाजपा प्रवक्ता ने हेमंत सोरेन से इसका जवाब भी मांगा. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सार्वजनिक तौर पर यह बता दे कि वह किस थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें – सरकार ने कर सरलीकरण को लेकर कोई प्रयास नहीं किया : एआइएफटीपी

जल्द होगा प्रत्याशी का घोषणा

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है. स्ट्रैटजी के तहत पार्टी ने 10 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा पूर्व में कर दी है. जबकि तीन लोकसभा क्षेत्र रांची, कोडरमा और चतरा को स्टैंडबाई मूड में रखा है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अति शीघ्र इन तीनों सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस का घोषणा पत्र विनाश काले विपरीत बुद्धि वाला : भाजपा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: