JharkhandLead NewsRanchi

हाल ए डीटीओ आफिस: कोरोना प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखाते हुए ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में जुटे लोग

दो माह बाद राज्य में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शुरू

Ranchi : कोरोना का कहर थमते ही ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिये डीटीओ आफिस में जुटे लोग कोरोना प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखा रहे हैं. हालांकि, कोविड नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना व अन्य सजा का प्रावधान अभी लागू है, मगर यहां न तो कर्मी और न ही लाइसेंस बनवाने पहुंचे लोग इसका ध्यान रख रहे हैं.

डीटीओ कार्यालय के मुख्य द्वार पर जवानों की तैनाती की गई है, इनकी जिम्मेदारी भीड़ नियंत्रण के साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना भी है. लेकिन ये ऐसा करते हुए नहीं दिखे. जिसका नतीजा यह है कि डीटीओ कार्यालय में लोग कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :पेट्रोल पंप डकैती कांड : पंद्रह दिन बीत जाने के बाद भी डकैतों तक नहीं पहुंच पाई पुलिस

advt

मालूम हो कि कि 16 अप्रैल 2021 परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस और ड्राइविंग लाइसेंस बनने की प्रक्रिया को रोक दी गई थी. आज से राज्य भर में ड्राइविंग लाइसेंस और लर्निंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दो माह तक काम बंद रहने की वजह सके आज बड़ी संख्या में लोग अपना काम कराने पहुंचे थे.

रांची में लर्निंग लाइसेंस के लिए 50 और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 80 स्लॉट बुकिंग का ऑप्शन दिया गया है. लर्निंग लाइसेंस के लिए एक दिन में फिलहाल 50 लोग आवेदन कर पाएंगे. कोरोना प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखाते लोग कोरोना भीड़ जिस प्रकार से कोरोना वायरस को आमंत्रित कर रहे हैं उन सभी से डीटीओ प्रवीण कुमार ने कहा कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने अपने कागजी प्रक्रिया का इंतजार करें. सभी लोगों की समस्या सुनी जाएगी और हल भी निकाला जाएगा.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : पंचायतों के एक्सटेंशन के अध्यादेश पर मंत्री की मुहर, मॉनसून सत्र में आयेगा बिल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: