Crime NewsJharkhandRanchi

हाल-ए-पुलिस: पीसीआर के सामने हुई थी हत्या, लेकिन 40 दिन बाद भी अपराधी फरार

Ranchi: राजधानी में जमीन को लेकर खूनी संघर्ष कोई नयी बात नही है. राज्य के गठन के बाद से जमीन की खरीद बिक्री के लिए शुरू हुआ खूनी खेल थमने का नाम नहींले रहा है. पुलिस की मौजूदगी में हत्या हो जाना और उसके 40 दिन गुजर जाने के बाद भी मुख्य आरोपियों का ना पकड़ा जाना सवाल जरूर खड़े करता है. यह पूरा मामला जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र का है.

हत्या के वक्त मौके पर मौजूद थी पीसीआर

20 दिसम्बर 2020 को अलाउद्दीन अंसारी उर्फ बबलू की जमीन विवाद में हत्या हो गयी थी. सबसे बड़े आश्चर्य की बात ये है कि हत्या के समय मौके पर पीसीआर वैन भी मौजूद थी. लेकिन पीसीआर वैन चाकूबाजी की घटना के बाद आरोपियों को पकड़ने या फिर घायल को इलाज के लिए ले जाने के बजाए वहां से भाग खड़ी होती है. घटनास्थल के पास लगी सीसीटीवी कैमरे में ये सारी घटना रिकॉर्ड हो गयी. ये हरकत पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ी करती है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

40 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

घटना के 40 दिन से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद पुलिस के हाथ खाली हैं. अलाउद्दीन की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी एजाज उर्फ बट्टू रेहान अंसारी उर्फ छोटू अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. अलाउद्दीन के परिजनों का कहना है कि इस मामले में 22 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. परिजनों ने बताया कि अब तक पुलिस ने महज 2 लोगों को ही गिरफ्तार किया है. इन दो लोगों को भी परिजनों ने ही पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया है. वहीं मामले को लेकर परिजनों ने मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक को आवेदन दिया है और इंसाफ की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें-अजब प्रेम की गजब कहानी: गांव वालों के समझाने के बाद भी नहीं मानता था नाबालिग जोड़ा, ग्रामीणों ने निकाली ये तरकीब  

दिनदहाड़े हुई थी हत्या

20 दिसम्बर 2020 की दोपहर को पीसीआर के सामने ताबड़तोड़ चाकू से गोदकर अलाउद्दीन की हत्या कर दी गयी थी. यब मामला हटिया स्थित हेसाग गांव की 26 डिसमील जमीन विवाद से जुड़ा है. रांची पुलिस इस पूरे प्रकरक पर कहा है कि फिलहाल अनुसंधान चल रहा है. हालांकि मुख्य आरोपी जिसने चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया है वह फरार है. पुलिस दावा कर रही है जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होगा.

इसे भी पढ़ें-पंजाब के सीएम ने केंद्र को किया आगाह, कहा- पाकिस्तान चाहता है अशांत पंजाब

Related Articles

Back to top button