न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली से रवाना हुआ हज यात्रियों का पहला जत्था, मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिखाई हरी झंडी

535

New Delhi हज यात्रियों का पहला जत्था शनिवार को रवाना हो गया. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने  हजयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पहले जत्थे में दिल्ली से कुल तीन फ्लाइट में 1230 हज यात्री रवाना हुए हैं. दिल्ली से जाने वालों में जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के हज यात्री भी शामिल हैं. वहीं दिल्ली के अलावा गया से 450, गुवाहाटी से 269, लखनऊ से 900 और श्रीनगर से 1020 हज यात्री रवाना हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- दिन भर गांजा पी कर जहां-तहां रात गुजारते हैं रविन्द्र पांडे- ढुल्लू महतो

लोगों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा : नकवी

हजयात्रियों को विदा करने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे नकवी ने इस साल हज पर जा रहे लोगों को शुभकमानाएं दीं. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधाओं और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार अल्पसंख्यक मंत्रालय ने सऊदी अरब के महावाणिज्य दूत, भारतीय हज कमेटी एवं अन्य सम्बंधित एजेंसियों के साथ मिल कर हज-2018 की तैयारियां समय से बहुत पहले ही पूरी कर ली थी ताकि हज यात्रा को सरल-सुगम बनाया जा सके.

इसे भी पढ़ें- 6 साल पुराने रिश्वत केस में जिंदल-चंद्रा के बीच सुलह, बीजेपी में शामिल होंगे नवीन जिंदल ?

इस साल भारत से करीब 1,75,000 लोग हज पर जा रहे

हजयात्रियों के पहले जत्थे की रवानगी के मौके पर दिल्ली के राजस्व एवं परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, भारतीय हज कमेटी के अध्यक्ष चौधरी महबूब अली कैसर, दिल्ली हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद इशराक खान और अल्पसंख्यक मंत्रालय के कई अधिकारी मौजूद थे. गौरतलब है कि इस बार भारत से करीब 1,75,000 लोग हज पर जा रहे हैं. इनमें से करीब 1,28,000 लोग भारतीय हज कमेटी के जरिए हज पर जाएंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: