Main SliderWorld

अफगानिस्तान में बंदूकधारियों ने सिख गुरुद्वारे पर किया हमला, 25 व्यक्तियों की मौत

Kabul : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचोंबीच स्थित एक सिख गुरुद्वारे पर भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने बुधवार को हमला कर दिया जिसमें कम से कम 25 व्यक्तियों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गए. यह अशांत देश में अल्पसंख्यकों पर हुए सबसे घातक हमलों में से एक है.

अधिकारियों ने बताया कि बंदूकधारियों ने शोर बाजार इलाके स्थित गुरुद्वारे पर सुबह सात बज कर करीब 45 मिनट पर (स्थानीय समयानुसार) हमला किया जब इमारत के भीतर करीब 150 श्रद्धालु थे.

advt

इसे भी पढ़ेंः #Lockdown21 : चान्हो में 65 लोग आइसोलेशन में, संदिग्धों के लिए नर्सिंग कौशल कॉलेज में बना सेंटर

‘टोलन्यूज’ ने गृह मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘‘काबुल स्थित सिख उपासना स्थल पर किये गए इस हमले में कम से कम 25 लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए.’’ उसने एक ट्वीट में कहा, ‘‘काबुल के पीडी.. एक स्थित सिख उपासना क्षेत्र ‘धर्मशाला’ पर हमला करने वाले सभी चार आत्मघाती हमलावर लगभग छह घंटे चली मुठभेड़ के बाद मारे गए.

अफगान विशेष बलों ने इसकी पुष्टि की है.’’ मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित 80 लोगों को गुरुद्वारे से निकाला गया.

इसे भी पढ़ेंः सादगी से मनाये जायेंगे सरहुल, रामनवमी और गणगौर पूजा, लॉकडाउन की सफलता में जुटे धार्मिक संगठन

adv

खबर में कहा गया है कि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने सिख उपासना स्थल पर इस हमले की कड़ी निंदा की और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

इस बीच, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरूद्वारे पर आतंकी हमले पर गहरा दुख प्रकट करते हुए इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की.

इसे भी पढ़ेंः FightAgainstCorona : डॉक्टरों ने दिया रिम्स को स्टेट कोरोना सेंटर बनाने का प्रस्ताव, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन

 

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button