Crime NewsGumlaJharkhand

गुमला SP ने बाइक से किया अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

  • एसपी ने नक्सलियों के पनाह क्षेत्र में घुसकर ग्रामीणों से की मुलाकात. नक्सलियों की मांगी सूचना.

Gumla: गुमला पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को चैनपुर प्रखंड के एक दर्जन गांवों में छापामारी अभियान चलाया. इस एसपी हृदीप पी जनार्दनन के नेतृत्व में एएसपी बृजेंद्र कुमार मिश्रा, सीआरपीएफ के टू-आइसी अजीत सिंह नेगी, सीआरपीएफ व सैट के जवान भी दौरे पर थे. एसपी, एएसपी, अन्य अधिकारी व जवान मोटर साइकिल से नक्सलियों की पनाह क्षेत्र में घुसे.

इस दौरान गांव में ग्रामीणों से बैठक की. एसपी ने ग्रामीणों से नक्सलियों की सूचना देने की अपील की. एसपी ने कहा कि अगर आप लोग अपने गांव का विकास तेजी से होना देखना चाहते हैं तो नक्सलियों की सूचना दें. नक्सली जबतक पुलिस की पकड़ में नहीं आयेंगे. गांवों के विकास में खलल डालते रहेंगे.

advt

एसपी ने कहा कि कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले गांवों का बहुत पहले विकास हो जाना चाहिए था. हर गांव में सड़क, पानी, बिजली, पुल व मोबाइल नेटवर्क की व्यवस्था हो जाती. परंतु नक्सली इन कामों में बाधा बने हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-सावधान! बर्ड फ्लू ले सकता है आपकी भी जान, जानिए कैसे बचें

एसपी ने कहा कि अगर आज सिविल से लेकर सोकराहातू तक पक्की सड़क बनी है तो इसमें पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी. पुलिस ने लगातार इस क्षेत्र में अभियान चलाया. सड़क बनाने वाली कंपनी को सुरक्षा दी. कहीं कोई अड़चन आयी तो पुलिस ने मदद की. परंतु अभी भी कई ऐसे गांव है. जहां पहुंच पथ नहीं है.

एसपी ने कहा कि बुद्धेश्वर, रंथु व लजीम अंसारी अपने स्वार्थ के लिए बंदूक लेकर जंगलों में घूम रहे हैं. उन लोगों की हिम्मत नहीं है कि वे पुलिस के सामने आ सकें. वे लोग अक्सर निहत्थे व बेकसूर लोगों को परेशान करते हैं. इसलिए इन नक्सलियों को पकड़ना जरूरी है. इसलिए लिए गांव के लोग सहयोग करें.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: