GumlaJharkhandLead NewsNEWS

गुमला : 1700 से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को गर्म कपड़े दिलाने की तैयारी

Ranchi/Gumla :  राज्य सरकार ने अब गुमला के आंगनबाड़ी बच्चों को गर्म कपड़े दिये जाने की तैयारी शुरू की है. इसके लिए गुमला जिला प्रशासन ने पहल की है. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, गुमला ने टेंडर जारी कर इसके लिए एजेंसियों, निर्माताओं को 10 दिसंबर तक आवेदन करने को कहा है. इसी दिन टेंडर को खोले जाने का डेट भी तय किया है. मतलब अब 10 दिसंबर के बाद ही आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को गर्म कपड़े नसीब हो सकेंगे.

इतने केंद्रों को मिलना है लाभ

जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, गुमला के मुताबिक जिले में 1454 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं. इसके अलावे 216 लघु आंगनबाड़ी केंद्र भी हैं. इनमें उपस्थित होने वाले 3 से 6 वर्ष तक की आयु के बच्चों को शीतकालीन गर्म कपड़े (ऊनी स्वेटर) दिए जाने हैं. 23 सितंबर को इस संबंध में जारी विभागीय संकल्प (विभागीय संकल्प ज्ञापांक-05/म.स/AWS-पोशाक-453/2021-2196) के आधार पर इसकी आपूर्ति केंद्रों में की जानी है.

जारी टेंडर के मुताबिक प्रति स्वेटर 200 रुपये (सभी कर, जीएसटी सहित) से अधिक कीमत नहीं होनी चाहिये. स्वेटर क्वालिटी यूनिसेक्स और उसका कलर मैरून होना चाहिये. फूल रेगुलर स्लीव स्वेटर बच्चों की होगी. वी-नेक गला स्वेटर का होगा. निविदा से संबंधित जानकारी कार्यालय के सूचना पट्ट NIC Portal- https://gumla.nic.in पर उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ें: जैविक खेती को गति देने को बायो फर्टिलाइजर निर्माताओं से भी मदद लेगा OFAJ

 

Related Articles

Back to top button