Crime News

#Gumla : हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते ने पुलिस पर हमला कर हथियार लूटने की रची थी साजिश, पुलिस ने किया नाकाम

Gumla : हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू का दस्ता एक बार फिर चंदवा जैसी घटना को दोहराने की फिराक में था. बता दें कि बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कठठोकवा जंगल में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में बड़ा खुलासा हुआ है.

रविंद्र गंझू के दस्ते के द्वारा पुलिस की टीम पर हमला कर हथियार लूटने की साजिश रची गयी थी. लेकिन इससे पहले पुलिस ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया. इस मामले में गुमला एसपी अंजनी झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई और सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया था.

इसे भी पढ़ें –रिसर्च में खुलासाः खांसी-छींक से 8 मीटर तक जा सकता है #CoronaVirus, घंटों तक रह सकता है हवा में

Catalyst IAS
ram janam hospital

पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी अंजनी झा ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ यहां लगातार सघन अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के नेतृत्व में दस्ता जुरवानी इलाके में एकत्रित होकर गश्त में निकलनेवाले पुलिस बलों को जान से मारने एवं हथियार लूटने की योजना बना रहा है.

मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के द्वारा एक संयुक्त अभियान दल का गठन किया गया. बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कठठोकवा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी थी. इस दौरान एक नक्सली मारा गया था. जबकि जंगल का फायदा उठा कर उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे. सर्च के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य, हथियार व रोजमर्रा की वस्तुएं बरामद की गयी थीं.

इसे भी पढ़ें – रांची के पिठोरिया में 10 नेपाली मुस्लिम आये थे जमात में, पुलिस ने सभी को क्वांटेराइन में भेजा

मारे गये नक्सली के ऊपर अलग-अलग थानों में हैं 9 मामले दर्ज

पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया एरिया कमांडर दीनू उरांव उर्फ दिनेश्वर उरांव के ऊपर गुमला के अलग-अलग थाना में करीब 9 मामले दर्ज हैं. मूल रूप से वो लोहरदगा जिले के बगडू थाना क्षेत्र के रोरद छापर टोली का रहने वाला था.

इसे भी पढ़ें – #Palamu: पूर्व मध्य रेलवे 208 कोच को बनायेगा आइसोलेशन वार्ड, प्रत्येक डिब्बे में होंगे आठ बेड

इस वीडियो को भी देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button