GumlaJharkhand

गुमला : भाकपा माओवादी और पुलिस के बीच मुठभेड़, पुलिस को भारी पड़ता देख भागे माओवादी

विज्ञापन

Gumla : गुमला में भाकपा माओवादी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ की घटना गुरुवार को बिशुनपुर थाना क्षेत्र के हेसराग जंगल में हुई. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. मौके से पुलिस ने माओवादियों के दैनिक उपयोग में आने वाले सामान और एक बैग से दो पिस्टल बरामद किया है. पुलिस की ओर से नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एसपी हरदीप पी जनार्दन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

इसे भी पढ़ें – PM मोदी ने लॉन्च की नयी टैक्स सिस्टम, कहा – अब मिलेगी Seamless, Painless और Faceless  सुविधा

रविन्द्र गंझू के दस्ते के साथ हुई मुठभेड़

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हेसराग जंगल में कुछ माओवादी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इसी सूचना पर सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस के जवानों की ओर से सर्च अभियान चलाया गया.

advt

इसी दौरान जवानों को देखते ही माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की. जवानों को खुद पर भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल में भाग गये.

 

गुमला में सक्रिय है रविन्द्र गंझू का दस्ता

भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला बांझीटोला का रहने वाला है. इसपर 10 लाख का इनाम है. रविन्द्र गंझू लोहरदगा, गुमला और लातेहार जिले में पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है.

इन तीनों में जिलों में रविंद्र गंझू का दस्ता सक्रिय है. बता दें कि रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ पुलिस की कई बार मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में रविंद्र गंझू घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में तीनों बार सफल रहा.

adv

 

 नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं गुमला एसपी

जिले के एसपी हरदीप पी जनार्दन नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं. वो खुद नक्सल प्रभावित इलाकों में जा रहे हैं. और नक्सली इलाकों में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात कर रहे हैं. एसपी ने कहा की नक्सलियों का जड़ से सफाया किया जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि नक्सली हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौटें और सरेंडर करें तो उनकी कानून सम्मत मदद भी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें –रामजन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, सांस लेने में थी तकलीफ

advt
Advertisement

6 Comments

  1. Someone necessarily help to make significantly posts I would state.This is the very first time I frequented your webpage and thus far? I amazed with the research you made to create this actual submit incredible.Wonderful job!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button