न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उत्तर भारतीयों पर हुए हमले पर गुजरात के राजस्व मंत्री ने कहा- एकता और अखंडता सरकार का विश्वास

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एकता और राष्ट्र प्रेम का बनेगा प्रतीककांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर की भूमिका पर कहा- जांच जारी, रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पायेंगे

69

Ranchi: गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले की निंदा करते हुए वहां के राजस्व मंत्री कौशिक भाई जे पटेल ने अपने झारखंड दौरा के दौरान कहा कि इस तरह की वारदात से सरकार चिंतित है. उनकी सरकार देखेगी कि भविष्य में इस तरह की कोई गतिविधि राज्य में दोबारा न हो. उनका कहना है कि गुजरात सरकार हमेशा से एकता और अखंडता में विश्वास करती है. वहीं कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि जांच अभी चल रही है. उन्होंने यह बात विश्व की सबसे विशाल व ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ (सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा) के संदर्भ में सोमवार को सूचना भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास के राज्य की संरचनात्मक विकास के प्रयासों, ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ प्रतिमा की विशेषताओं सहित प्रोजेक्ट से जुड़ी कई बातों का भी जिक्र किया.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

मुख्यमंत्री व राज्यपाल को दिया निमंत्रण

उन्होंने कहा कि आगामी 31 अक्टूबर को ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं. इसी संदर्भ में प्रतिमा निर्माण में योगदान देने वाले सभी राज्यों को धन्यवाद देने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल भेजा गया है. उनका झारखंड दौरा इसी संदर्भ में है. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, व्यापारिक संगठनों से मिलकर उन्हें कार्यक्रम में आने का न्यौता भी दिया. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को राष्ट्र की एकता और राष्ट्र प्रेम का प्रतीक बताते हुए उन्होंने कहा कि इसे बनाने में सभी राज्यों का समर्थन प्राप्त हुआ. 28 राज्यों के 1.70 लाख स्थानों से लौह उपकरण लिये गये. ऐसा होने से इस विशाल प्रतिमा में देश के कोने-कोने के किसानों का सीधा जुड़ाव हो सकेगा. 182 प्रतिमा बनाने के पीछे के उद्देश्य का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा में कुल 182 विधायक है. इस प्रतिमा से यहां आने वाले पर्यटक महान सरदार सरोवर बांध, विंध्याचल और सतपुड़ा की सुंदर पर्वत श्रृंखला तथा नर्मदा नदी को देख सकेंगे.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड की जांच करेगी सीबीआइ, सीआइडी की जांच सही दिशा में नहीं : हाइकोर्ट

गुजरात मॉडल पर कार्य कर रहे हैं रघुवर दास

palamu_12

प्रेस वार्ता के दौरान राजस्व मंत्री कौशिकभाई ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यों की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल की तर्ज पर मुख्यमंत्री राज्य का विकास कर रहे हैं. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ कार्यों का ही परिणाम है. पिछले दो दिनों के राज्य दौरे के दौरान उन्होंने यहां के संरचनात्मक विकास की स्थिति का अवलोकन किया, जिससे वे काफी संतुष्ट दिखे.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह : हार्डकोर नक्सली माधो मरांडी गिरफ्तार, कई कांडों में था वांछित

जांच रिपोर्ट आने पर ही कुछ कह पायेंगें

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने हमेशा से बाहर के लोगों को सम्मान दिया है. हालांकि इस तरह की वारदात काफी निंदनीय है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी इस संदर्भ में कई आवश्यक स्टेप लिये थे. उन्होंने कहा कि एकता और अखंडता उनकी सरकार का विश्वास है. ‘सबका साथ, सबका विकास’ ही सरकार का महामंत्र है. पूरे कांड में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर के दूसरे राज्यों के लोगों पर दिये भड़काऊ भाषण पर उनके सरकार द्वारा किये कार्रवाई के सवाल पर कहा कि न केवल अल्पेश ठाकुर पर बल्कि कई लोगों पर एक्शन लिया गया है. कई लोगों पर एफआईआर किया गया है. हालांकि कांग्रेस विधायक की भूमिका के सवाल पर वे टालमटोल करते नजर आये. कहा कि मामले की जांच चल रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही वे कुछ कह पायेंगे.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: