NationalTODAY'S NW TOP NEWS

गुजरात:  कांग्रेस को दूसरा झटका ! पूर्व सीएम वाघेला के बेटे ने थामा भाजपा का दामन

Gandhinagar:  गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला ने शनिवार को  भाजपा का दामन थाम लिया. वह दो बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.  महेंद्र सिंह वाघेला का भाजपा में शामिल होना दो सप्ताह से भी कम समय में और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टी के लिये दूसरा झटका है. तीन जुलाई को ही वरिष्ठ नेता कुंवरजी बावलिया ने कांग्रेस छोड़ दी थी और राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हुए थे. उन्हें तत्काल कैबिनेट मंत्री बनाया गया.

इसे भी पढ़ेंःRSS विचारक राकेश सिन्हा समेत चार को राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिये मनोनीत किया

भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद महेंद्र सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनकी कार्यशैली को देखते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी को निकट भविष्य में पुनर्जीवित किया जाना संभव नहीं लगता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

वही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी ने कहा कि  दो बार के विधायक और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के पुत्र (महेंद्र सिंह वाघेला) भाजपा में शामिल हुए हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

अहमद पटेल के खिलाफ किया था वोट

बता दें कि सिंह उत्तर गुजरात के बायड विधानसभा सीट से 2007 और 2012 में लगातार दो बार निर्वाचित हुए.  सिंह ने अगस्त 2017 में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान किया था.  हालांकि, उन्होंने पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी.  तब उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और न ही किसी पार्टी में शामिल हुए थे.
वही शंकर सिंह वाघेला के बीजेपी में शामिल होने के संभावना से इनकार करते हुए सिंह ने कहा कि उनके पिता अपने अगले कदम के बारे में खुद फैसला करेंगे.

कांग्रेस को दूसरा झटका !

इससे पहले 3 जुलाई को कांग्रेस के दिग्गज नेता व विधायक कुंवरजी बावलिया और राजकोट के कद्दावर नेता व पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरु ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. बावलिया के भाजपा में आते ही उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया और अब महेंद्रसिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं. गुजरात विधानसभा में अपेक्षाकृत पहले से ठीक प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस के लिए ये राजनीतिक घटनाक्रम किसी झटके से कम नहीं है. 2019 में लोकसभा चुनाव होने की वजह से भी इसका असर पार्टी के परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है. बता दें कि, महेंद्र सिंह वाघेला ने ऐसे समय में भाजपा का दामन थामा है, जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अपने गृह राज्य गुजरात की यात्रा पर हैं. भाजपा अध्यक्ष शुक्रवार देर रात पहुंचे है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button