National

नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करेगी गुजरात पुलिस

Ahmedabad: गुजरात पुलिस स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने के लिए इंटरपोल से उसके खिलाफ ‘ब्यू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की मांग करेगी. यह ‘ब्यू कॉर्नर नोटिस’ इसलिए जारी किया जायेगा ताकि नित्यानंद पर शिकंजा कसा जा सके.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- #DishaCase: पुलिस #Encounter में मारे गये हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपी

MDLM

सीआइडी को भेजा पत्र

नित्यानंद के खिलाफ अपहरण और गैरकानूनी तरीके से किसी को रोक के रखने के मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने राज्य अपराध जांच विभाग (सीआइडी) को इस संबंध में गुरुवार को एक पत्र लिखा है.

उन्होंने कहा कि इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करने के लिए सीआइडी नोडल एजेंसी होती है. हमने नित्यानंद का पता लगाने के लिए नोटिस जारी करने के संबंध में सीआइडी को पत्र भेजा है.

इसे भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस की 27वीं बरसीः अयोध्या में सुरक्षा कड़ी, मुजफ्फरनगर में स्कूल बंद

क्या है ब्लू कॉर्नर नोटिस

गौरतलब है कि ब्लू कॉर्नर नोटिस सदस्य देशों को इस बात के लिए बाध्य करता है कि वह अपराध में लिप्त किसी व्यक्ति का पता ठिकाना साझा करे. नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के लापता हो जाने के बाद पिछले माह उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

पुलिस की तलाश के बीच ऐसी रिपोर्टें सामने आयी हैं कि नित्यानंद ने इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर ‘हिंदू राष्ट्र’ कैलासा बनाया है. इसका अपना ध्वज और राजनीतिक सेटअप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button