न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करेगी गुजरात पुलिस

718

Ahmedabad: गुजरात पुलिस स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने के लिए इंटरपोल से उसके खिलाफ ‘ब्यू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की मांग करेगी. यह ‘ब्यू कॉर्नर नोटिस’ इसलिए जारी किया जायेगा ताकि नित्यानंद पर शिकंजा कसा जा सके.

इसे भी पढ़ें- #DishaCase: पुलिस #Encounter में मारे गये हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपी

Mayfair 2-1-2020

सीआइडी को भेजा पत्र

नित्यानंद के खिलाफ अपहरण और गैरकानूनी तरीके से किसी को रोक के रखने के मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने राज्य अपराध जांच विभाग (सीआइडी) को इस संबंध में गुरुवार को एक पत्र लिखा है.

उन्होंने कहा कि इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करने के लिए सीआइडी नोडल एजेंसी होती है. हमने नित्यानंद का पता लगाने के लिए नोटिस जारी करने के संबंध में सीआइडी को पत्र भेजा है.

इसे भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस की 27वीं बरसीः अयोध्या में सुरक्षा कड़ी, मुजफ्फरनगर में स्कूल बंद

Related Posts

#Nirbhaya_Gang_Rape : कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया,  दोषियों को एक फरवरी सुबह छह बजे फांसी दी जायेगी   

कोर्ट ने दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी किया है. हालांकि दोषियों के वकील मामले को और खींचने की फिराक में हैं. एक दोषी की उम्र को लेकर आपत्ति जताई जा रही है.

Vision House 17/01/2020

क्या है ब्लू कॉर्नर नोटिस

गौरतलब है कि ब्लू कॉर्नर नोटिस सदस्य देशों को इस बात के लिए बाध्य करता है कि वह अपराध में लिप्त किसी व्यक्ति का पता ठिकाना साझा करे. नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के लापता हो जाने के बाद पिछले माह उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

पुलिस की तलाश के बीच ऐसी रिपोर्टें सामने आयी हैं कि नित्यानंद ने इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर ‘हिंदू राष्ट्र’ कैलासा बनाया है. इसका अपना ध्वज और राजनीतिक सेटअप है.

Ranchi Police 11/1/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like