न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात  : उमियाधाम मंदिर के लिए पाटीदारों ने  महज तीन  घंटे में जुटाये 150 करोड़

गुजरात में पाटीदारों के विश्व उमिया फाउंडेशन (वीयूएफ) द्वारा उमियाधाम मंदिर और कम्युनिटी कॉम्प्लेक्स के लिए महज तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटाये जाने की खबर है.

202

Ahmedabad : गुजरात में पाटीदारों के विश्व उमिया फाउंडेशन (वीयूएफ) द्वारा उमियाधाम मंदिर और कम्युनिटी कॉम्प्लेक्स के लिए महज तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटाये जाने की खबर है. जान लें कि रविवार को पाटीदार समाज के लोगों ने वीयूएफ की बैठक का आयोजन किया था. बैठक में अहमदाबाद में 40 एकड़ जमीन में  बनाये जाने वाले उमियाधाम मंदिर के लिए दान की अपील की गयी. इसके बाद क्या था. धन बरसने लगा. लोगों ने दिल खोलकर औसतन हर मिनट 84 लाख रुपए दान में दिये. बता दें कि उमियाधाम में कड़वा पाटीदारों की कुलदेवी उमिया माता का भव्य मंदिर बनने वाला है.

इसके अलावा यहां अस्पताल, स्पोर्ट्स और कल्चर कॉम्प्लेक्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और लड़के-लड़कियों के लिए हॉस्टल का भी निर्माण किया जायेगा. इस प्रोजेक्ट की लागत एक हजार करोड़ रुपए बतायी गयी है. इसके संयोजक अमेरिका में होटल चलाने वाले सीके पटेल हैं. उनके अनुसार उमिया फाउंडेशन ने 100 करोड़ रुपए जुटाने की अपील की थी, पर 150 करोड़ का दान मिला.

इसे भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर कांडः सुप्रीम कोर्ट की नीतीश सरकार को फटकार, पूछा- आखिर कौन दे रहा पैसे

51 करोड़ का दान दिया मुंबई के पटेल परिवार ने

150 करोड़ की राशि में से 51 करोड़ रुपये मुंबई के एक पटेल परिवार ने दिये. यह परिवार कुछ साल पहले मेहसाणा से मुंबई शिफ्ट हुआ था. परिवार गोरेगांव में सात साल पहले उमिया माता के मंदिर के लिए जमीन भी दे चुका है. पूर्व में इस  परिवार ने हरिद्वार में उमिया धाम बनाने के लिए 71 लाख रुपए दान किये थे.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःक्या मंत्री लुइस मरांडी के बयान की वजह से झारखंड-पश्चिम बंगाल के लोगों में पैदा हुआ तनाव ?

 इसे भी पढ़ेंःगुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकामः मेजर समेत चार जवान शहीद, चार आतंकी ढे

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: