Lead NewsNational

Gujarat: नमक कारखाने में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत, कई लोग मलबे में दबे

New Delhi: गुजरात के मोरबी जिले के हलवद में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से अभी तक 12 मजदूरों कों की मौत हो गई है. कई घायल भी हुए हैं. प्रशासन ने 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है. आशंका जताई जा रही है कि अभी और लोग भी मलबे और बोरियों के नीचे दबे हैं. बताया जा रहा है कि दीवार गिरने से करीब 30 मजदूर मलबे में दब गए थे. मृतकों और घायलों को जेसीबी मशीन की मदद से निकाला गया. घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. जिसमें कईयों की हालत गंभीर है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

ये भी पढ़े :  Jamshedpur : युवती के साथ छेड़खानी करने और जान से मारने की धमकी देने वाला पकौड़ा गया जेल, मारपीट के पुराने मामले में भी एक गिरफ्तार

बच्चों के भी घायल होने की आशंका

Catalyst IAS
SIP abacus

जानकारी के अनुसार हादसा हलवद GIDC स्थित सागर सॉल्ट नाम की एक फैक्ट्री में जिस समय दीवार ढही, तब वहां करीब 30 मजदूर काम कर रहे थे. ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि कुछ मजदूरों के बच्चे भी उनके साथ थे, जो मलबे की चपेट में आ गए हैं. हालांकि, कंपनी से अब तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

Sanjeevani
MDLM

दीवार गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया. घटना दोपहर करीब 12 बजे की है. घटना के बाद स्थानीय विधायक परसोत्तम सबरिया भी मौके पर पहुंचे. घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए भेजा गया. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि दीवार किस वजह से गिरी.

40 से ज्यादा मजूदर गए थे खाना खाने

दीवार के पास बैठकर मजूदर नमक की पैकिंग कर रहे थे. इसी दौरान पूरी की पूरी दीवार ढह गई. हादसे के करीब आधा घंटे पहले यहां 70 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन इनमें से 40 से ज्यादा मजदूर खाना खाने बाहर चले गए थे. कंपनी के कुछ श्रमिकों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुए मजदूर राधनपुर तहसील के गांवों के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़े : दरभंगा में 79 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, SSP ने SI रैंक के अधिकारियों को सौपीं नई जिम्मेदारी

Related Articles

Back to top button