न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात : कुंवरजी सुबह कांग्रेसी विधायक थे, इस्तीफा दिया, शाम को भाजपा सरकार में मंत्री बन गये

401

Ahmedabad : गुजरात की राजनीति मंगलवार को राजनीतिक गलियारों में चर्चित रही.  विजय रूपाणी की सरकार में कुंवरजी बावलिया ने नये कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. कुंवरजी बावलिया कांग्रेसी विधायक थे. बदलते घटनाक्रम के बीच राजकोट जिले के जसदण विधानसभा (सौराष्ट्र) से कांग्रेस विधायक कुंवरजी बावलिया मंगलवार सुबह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये और शाम में वे भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गये. राज्यपाल ओपी कोहली ने राजभवन में शाम चार बजे उन्हें शपथ दिलाई.  खबरों के अनुसार दिग्गज कोली नेता बावलिया अपनी कांग्रेस पार्टी से नाराज थे. बावलिया कांग्रेस से छह बार विधायक निर्वाचित हो चुके हैं. बावलिया ने 2009 में राजकोट से लोकसभा का चुनाव भी जीता था. बता दें कि इससे पूर्व  राजकोट से एक और नेता एवं पूर्व विधायक इंद्रनील राजगुरु ने भी पार्टी नेतृत्व पर गुजरात के कई वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाकर इस्तीफा दे दिया था.

इसे भी पढ़ेंः अपनी ही पार्टी पर सांसद सैनी का हमलाः कहा- हरियाणा में हारने वाले हैं 90 फीसदी बीजेपी MP-MLA

दिल्ली में पिछले सप़्ताह बावलिया कांग्रेस अध्यक्ष से भी मिले थे

दिल्ली में पिछले सप़्ताह बावलिया कांग्रेस अध्यक्ष से भी मिले थे.  गुजरात विधानसभा में नेता विपक्ष पद न मिलने से वह नाराज चल रहे थे.  बता दें कि कांग्रेसी नेता अमित चावड़ा ने उन पर मंत्री पद के लोभ मे पार्टी छोड़ने का आरोप लगाया है.  कहा कि बालविया ने लोगों के विश्वास को धोखा दिया है.  जसदान उप चुनाव में लोग उन्हें हराकर इसका जवाब देंगे. 63 वर्षीय बावलिया अखिल भारतीय कोली समाज के राष्ट्रीय प्रमुख, चार बार के विधायक और पूर्व सांसद हैं. भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जातिवाद की राजनीति से परेशान हो गये थे. कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विकास की नीति से उन्हें प्रेरणा मिलती है. इसलिए उन्होंने भाजपा में आने का फैसला किया.  बावलिया का कांग्रेस छोड़ भाजपा में आना पहले से तय बताया जा रहा था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: