Lead NewsNational

गुजरात निकाय चुनावः भाजपा ने एक बार फिर लहराया परचम

Ahmedabad : गुजरात निकाय चुनावों में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी निकायों में जीत का परचम लहराया है. भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

अभी तक आये नतीजों में भाजपा ने अहमदाबाद में 109 में से 99, राजकोट में 72 में से 68, जामनगर में 64 में से 50, भावनगर में 52 में से 44, वड़ोदरा में 72 में से 65 और सूरत में 73 में से 58 सीटों पर जीत हासिल की है. कांग्रेस ने अहमदाबाद में 9 सीटें जीती हैं. राजकोट में उसे 4, जामनगर में 11, भावनगर में 8 और वड़ोदरा में 7 सीटों पर जीत मिली है.

भाजपा की जीत से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने अबीर-गुलाल उड़ाये और विजय जुलूस निकाला. पार्टी की शानदार जीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह गुजरात पहुंचनेवाले हैं.

इसे भी पढ़ें : कांके डैम : कैचमेंट एरिया का अतिक्रमण कर बनाये गये 53 घरों पर जिला प्रशासन का चला बुलडोजर

वहीं हार से बौखलाये कांग्रेस कार्यकर्ता गुस्से में हैं. कई कार्यकर्ताओं ने नानपुरा में पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष बाबू रायका और अन्य नेताओं का पुतला जलाया.

इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में थी. आप ने सूरत में 27 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी को 93 सीटें मिली हैं. कांग्रेस को यहां एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है. इस जीत से उत्साहित अरविंद केजरीवाल गुजरात पहुंचेंगे औऱ रोड शो करेंगे. पार्टी ने ट्वीट करके कहा है कि ‘यह तो अभी शुरुआत है.’

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने भी गुजरात निकाय चुनाव में भाग लिया था. एआइएमआइएम को आम आदमी पार्टी जैसी सफलता नहीं मिली है. अहमदाबाद के जमालपुर में उसे चार सीटों पर जीत मिली है.

इसे भी पढ़ें : कमिटी बना कर ही कार्यकर्ताओं को किया गया खुश, नहीं हो सका है बीस सूत्री और निगरानी समिति का बंटवारा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: